केरल गौहत्या विवाद पर भड़के आदित्यनाथ योगी, विरोधियों से पूछा ये सवाल

punjabkesari.in Monday, May 29, 2017 - 01:54 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भी अब केरल गोहत्या विवाद में कूद पड़े हैं। योगी ने विरोधियों से सवाल पूछा है, खुद को सेकुलर कहलाने वाले संगठन इस मामले पर चुप क्यों हैं?  सीएम योगी का ये सवाल साफ इशारे कर रहा है कि उनका इशारा इस मामले को देश के कोने-कोने में ले जाने का है। 

योगी ने कल इस विवाद पर कहा था, ‘सरकार का एक आदेश जारी होने के बाद कल केरल में जिस तरह से बीफ पार्टी दी गई थी, उससे मुझे लगता है कि इस देश के अंदर एक दूसरे की भावनाओं के सम्मान की बात होती है और कई संगठन सेक्युलरिज्म के नाम पर इस प्रकार मांग करते हैं। लेकिन केरल की दुर्भाग्यूपूर्ण घटना पर उसके मुंह क्यों बंद हैं? मुझे यह बात कभी समझ में नहीं आती। वे लोग इस मुद्दे पर मौन हैं।’ 

गौरतलब है कि केरल में यूथ कांग्रेस के सदस्यों द्वारा कथित रूप से 18 महीने के एक बछड़े की हत्या खुले वाहन में की गई और केंद्र सरकार के जानवरों के वध के लिए मवेशी बिक्री पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ नारे लगाए गए। वहीं, उस वक्त वहां मौजूद लोगों के बीच मांस बांटा गया। गोवध मामले में केरल पुलिस ने कांग्रेस के कार्यकर्ता रिजिल मुकुलटी सहित यूथ कांग्रेस के 16 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन पर कन्नूर में सरेआम गाय की हत्या का आरोप है। इस घटना के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है।