लोकसभा सदस्य पद से योगी ने दिया इस्तीफा, बोले-अब UP बनेगा PM के सपनों का प्रदेश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 06:40 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पहली बार लोकसभा में बयान दिया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश अब प्रधानमंत्री के सपनों का प्रदेश बनेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अब यूपी के नौजवानों को प्रदेश से बाहर रोजगार के लिए पलायन नहीं करना पड़ेगा। सदन की कार्यवाई खत्म होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा सदस्य पद से स्पीकर सुमित्रा महाजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया। 

अखिलेश-राहुल पर ली चुटकी 
इस दौरान योगी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उम्र पर चुटकी ली। योगी ने कहा, ‘‘मैं राहुल से एक वर्ष छोटा हूं और अखिलेश यादव से 1 वर्ष बड़ा हूं। दोनों की जोड़ी के बीच में मैं जो आ गया ये उनकी विफलता का कारण हो सकता है।’’ 

सदन में सीखा जा सकता है शिष्टाचार 
योगी ने कहा कि सदन में शिष्टाचार सीखा जा सकता है। सदन के अंदर जो शोरगुल होता है वह लोकतंत्र की प्रक्रिया हो सकती है। हम आपस में लड़ते हैं लेकिन सदन से बाहर सभी मुद्दों को भूलकर आपस में मिलते हैं।

लोकसभा सदस्य पद से दिया इस्तीफा
लोकसभा सदन में अपनी अंतिम ‘स्पीच’ देने के बाद योगी आदित्यनाथ ने ‘स्पीकर’ सुमित्रा महाजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया। बता दें कि योगी आदित्यनाथ पिछले 5 बार से लगातार यूपी के गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। यूपी का सीएम बनने के बाद उन्हें ये पद छोडऩा पड़ा है। दरअसल संंवैधानिक नियम के तहत एक साथ दो पदों पर नहीं बैठा जा सकता है।