कार से धक्का लगने के बाद BHU छात्रों ने जमकर मचाया उत्पात, गाड़ी में लगाई आग

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 05:01 PM (IST)

वाराणसीः पिछले वर्ष 2017 में काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छेड़खानी की घटना को लेकर हुए बवाल, आगजनी, पथराव और कई दिनों से छुटपुट घटनाओं के बाद शुक्रवार की देर रात एक बार फिर से काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हिंसा की आग भड़क उठी। इस बार उपद्रव की वजह छात्र के घायल हाेने की बताई जा रही है। 

दरअसल काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित कम्युनिटी सेंटर में यूनिवर्सिटी के एक स्टाफ की बेटी की शादी समारोह का आयोजन किया गया था। बारात जौनपुर के सिंधौरा से आई थी। आरोप है कि इस दौरान वहां से गुजर रहे संस्कृत डिपार्टमेंट के छात्र वरुण पांडे के पैर पर एक गाड़ी चढ़ गई। जिसका विरोध उसके साथ मौजूद छात्रों ने किया। इस दौरान बारात में शामिल लोगों ने नशे की हालत में दोनों छात्रों के साथ मारपीट की। जिसके बाद छात्रों ने आज तक पूरे घटना की जानकारी हॉस्टल में अपने सहयोगियों को दी। सूचना पाते ही छात्र उग्र हो गए और कम्युनिटी सेंटर में पहुंचकर पहले तो जमकर हंगामा किया और मंडप स्टेज तोड़ने के बाद बाहर खड़ी दर्जनभर गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले। इसके बाद भी छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वहां खड़ी एक गाड़ी में आग लगा दी।

माैके पर पहुंची पुलिस ने जब छात्रों को खदेड़ा 
इस दौरान सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब छात्रों को खदेड़ा तो दूसरी तरफ से छात्रों ने पथराव भी शुरू कर दिया। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बारातियों और छात्रों के बीच हुए इस झड़प की सूचना मिलते ही लंका थाने की पुलिस बल मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे छात्रों को समझा। देर रात कैंपस में भारी पुलिस फोर्स तैनात रही और उपद्रवी छात्रों की तलाश होती रही। 


छात्रों और बारातियों के बीच झड़प में 2 छात्र घायल-क्षेत्राधिकारी 
क्षेत्राधिकारी अयोध्या प्रसाद ने बताया कि छात्रों और बारातियों के बीच हुए इस झड़प में 2 छात्रों और कुछ बाराती घायल हुए हैं, जिनका ईलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

विश्वविद्यालय के बाहर पुलिस फोर्स तैनात
विश्वविद्यालय के छात्रों और बारातियों के बीच हुए झड़प की सूचना के बाद लंका थाने की पुलिस फोर्स के साथ कई थाने की पुलिस फोर्स को विश्वविद्यालय के बाहर एतिहातन तैनात कर दिया गया। मौके पर वाराणसी के एसपी सिटी के साथ कई क्षेत्राधिकारी पहुचे। 

घायलों से मिलने पहुंची चीफ प्रॉक्टर
वहीं घटना के बाद घायलों से मिलने पहुंची विश्वविद्यालय की चीफ प्रॉक्टर रोयाना सिंह ने बताया कि विश्विद्यालय परिसर में बीएचयू के एक स्टॉफ के घर में शादी थी। जिसमें बारातियों और छात्रों के बीच कहासुनी के बाद झड़प हुआ और सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने हंगामा शरू कर दिया। हंगामा इतना बढ़ा कि छात्र बारात में आए गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ एक गाड़ी में आग लगा दिया। 

मामले की जांच कर रही पुलिस
काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हुए हंगामे के पूरे घटना क्रम के बाद बारातियों ने छात्रों पर झगड़ा करने का आरोप लगाया तो वहीं छात्रों के तरफ से फिलहाल इस मामले पर कोई भी सामने आने को तैयार नहीं हुआ है। ऐसे में पुलिस प्रशासन इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है ।


 

Punjab Kesari