धर्मांतरण के बाद निकाह, फिर बंधक बनाकर युवती से गैंगरेप

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2017 - 08:50 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक युवती को चंगुल में फंसाकर उसका धर्मांतरण कराके निकाह करने के बाद बंधक बनाकर पति और उसके साथियों द्वारा गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। किसी तरह युवकों के चंगुल से आजाद हुई युवती ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। जिसके बाद एसपी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए 4 लोगों के विरुद्ध गैंगरेप का मामला दर्ज कराकर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

जबरदस्ती निकाह करके उसके बाद पति और उसके साथियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का मामला हरदोई के हरियावा थाने का है। थाने के बेला कपूरपुर गांव की एक युवती का आरोप है कि उसका पिछली 10 जून 2016 को गांव के ही जिब्राइल ने अपहरण कर लिया और उसके बाद उसका धर्म परिवर्तन कराकर जबरदस्ती निकाह किया। युवती का आरोप है कि निकाह के बाद उसे एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया जहां उसका पति और उसके तीन साथियों ने कई महीने तक उसके साथ बलात्कार किया। 

युवती ने बताया कि दो दिन पहले वह इन लोगों के चंगुल से निकल भागने में कामयाब हुई। फिर महिला थाने में जिब्राइल और उसके तीन साथियों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया। फिलहाल पुलिस ने युवती को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेज दिया है। वहीं मामले में चारों आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।