आजादी के बाद किसी भी सरकार ने गरीबों पर ध्यान नहीं दिया: मायावती

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने केन्द्र की मोदी सरकार और पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि आजादी के बाद से देश में 24 सरकारें बनी हैं लेकिन किसी ने भी गरीबों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया है और सिर्फ अपने हित पूरे करती रहीं। 

मायावती ने पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गाडर्न में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बसपा प्रत्याशी भाई राजवीर सिंह के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस ने देश में 50 वर्षों से अधिक समय तक शासन किया और देश को गरीब बना दिया। कांग्रेसी नेताओं ने कभी भी गरीब तबकों की सुध नहीं ली और हमेशा लोगों को छला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि सत्ता में आने पर वह गरीब परिवारों को प्रति माह छह हजार रुपए देगी लेकिन बसपा ऐसा कोई वादा नहीं करेगी और अगर उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो वहां लोगों को रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि पिछली बार 2014 में बड़े-बड़े वादे कर लोगों को 'अच्छे दिन आएंगे'' का लालच देते हुए उन्होंने सत्ता हासिल कर ली थी और अब वह बेरोजगारों को पकौड़े बेचने की सलाह दे रहे हैं। मायावती ने कहा कि विकास के नाम पर सत्ता में आई पार्टी अपने हर वादे को भूल गयी और इन चुनावों में भी वह खोखले वादे कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि समाजसेवी अन्ना हजारे का सहारा लेकर वह राजधानी में सत्ता पर काबिज हो गये लेकिन अपने किसी भी वादे को पूरा करने मेें नाकाम रहे हैं। मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी गरीब और वंचित वर्गों की हितैषी रही है और उनकी आवाज को हमेशा उठाती रही है। इस बार फिर पार्टी इन्हीं वर्गों के हितों को पूरा करने का प्रयास करेगी।

Ajay kumar