नसबंदी के बाद भी गर्भवती हो गई 7 बच्चों की मां, डीएम से लगाई गुहार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2018 - 07:13 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों की लापरवाही की पोल खुलना शुरु हो गई है। इनकी लापरवाही का शिकार यूपी के हरदोई जिले की एक महिला को होना पड़ा है। यह महिला पहले से सात बच्चों को मां है, जिसने गर्भ रोकने के लिए नसबंदी करवाई। लेकिन नसबंदी के बाद भी व गर्भवती हो गई। इसी शिकायत को लेकर महिला के पति ने डीएम को पत्र लिखते हुए हर्जाना दिए जाने की मांग है।

जानकारी के मुताबिक हरदोई जिले के हरपालपुर क्षेत्र के बेहटा-रंपुरा गांव में कमलेश पुत्र हरीराम ने हरदोई के जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि उसने 11 दिसंबर को सीएचसी हरपालपुर में अपनी पत्नी रेखा का नसबंदी ऑपरेशन कराया था। शिकायती पत्र में पति ने बताया है कि पत्नी की तबीयत खराब होने पर वह उन्हें डॉक्टर के पास ले गए। अस्पताल में जब अल्ट्रासाउंड किया गया तो पता चला कि उनकी पत्नी गर्भवती हैं। नसबंदी का ऑपरेशन सीएचसी हरपालपुर में डॉ. अवनीश आनंद और डॉ. श्याम प्रीत दीक्षित द्वारा किया गया था।



कमलेश ने पत्र में कहा है कि उसके सात बच्चे पहले से हैं और वह बहुत गरीब है। पत्नी के गर्भवती होने के कारण उसे काफी मानसिक और आर्थिक आघात पहुंचा है। नसबंदी करने वाले डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए पति ने जिलाधिकारी से मुआवजा दिलाने की मांग की है। कमलेश ने जिलाधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि नसबंदी ऑपरेशन सफल नहीं होने के कारण उन्हें 30,000 रुपये दिलाए जाएं।