अम्बेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की घटना के बाद बैकफुट पर आई बीजेपी, डैमेज कंट्रोल में जुटी

punjabkesari.in Thursday, Mar 08, 2018 - 05:06 PM (IST)

इलाहाबाद(सैयद आकिब रजा)-यूपी में हो रहे उपचुनाव में बीएसपी द्वारा समाजवादी पार्टी को समर्थन दिए जाने और मेरठ में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की घटना के बाद बैकफुट पर आई बीजेपी अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। इलाहाबाद के फूलपुर में आज हुई बीजेपी की चुनावी जनसभा में सीएम योगी को भारत रत्न बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर भेंट की गई। इस चुनावी सभा में सीएम योगी के पहुंचने पर उनके स्वागत के साथ ही अम्बेडकर अमर रहे के नारे भी लगाए गए।

इस सभा में सीएम योगी ने बीजेपी सरकारों द्वारा अंबेडकर के सम्मान में किये गए कामों व कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया तो साथ ही यह आरोप भी लगाया कि बसपा और सपा ने अंबेडकर के नाम पर वोट तो बटोरे, लेकिन कभी उनका सम्मान नहीं किया। 

इस चुनावी सभा में सीएम योगी ने सपा बसपा के गठबंधन को अपवित्र बताते हुए कहा कि दोनों एक दूसरे का सहारा बनने के बजाय एक दूसरे को डुबोने का काम करेंगे। उन्होंने बीएसपी मुखिया मायावती को आगाह करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी बिच्छू की तरह है और मौका मिलने पर डंक मारने से बाज नहीं आएगी। 

उन्होंने कहा कि सपा बसपा के राज में विकास सिर्फ सैफई और बादलपुर तक ही सीमित रहता था, लेकिन उनकी सरकार ने तो माया राज में लगी मूर्तियों पर भी लाइटिंग कराई। सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सभा में कहा कि सुशासन के नाम पर फूलपुर और गोरखपुर दोनों ही सीटों पर बीजेपी की जीत तय है। 

अंबेडकर की मूर्ति ताेड़ने वालाें पर हाेगी कड़ी कार्रवाई
बता दें कि इससे पहले डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी बीजेपी के लिए अम्बेडकर को महत्वपूर्ण बताते हुए मेरठ में मूर्ति तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात कही।