मायावती के दौरे के बाद फिर भड़की सहारनपुर में हिंसा, 5 लोगों को तलवार से काट डाला

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 07:52 PM (IST)

सहारनपुर: बसपा सुप्रीमो मायावती के सहारनपुर दौरे के बाद फिर से हिंसा भड़क उठी। मायावती के कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहे लोगों पर हमला हुआ। जिसमें एक लोगों को गोली मार दी गई जबकि 5 लोगों को तलवार से काट डाला गया। हमले में गंभीर रुप से घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद से एक बार फिर माहौल तनावपूर्ण हो गया है।

मायावती के जाते ही भड़की हिंसा
बता दें कि आज बसपा सुप्रीमो मायावती हिंसा से पीड़ित गांव शब्बीरपुर पहुंची थी। मायावती के दौरे से पहले ही कुछ अज्ञात दलितों ने राजपूतों के घरों पर पत्थरबाजी और आगजनी की। जिसके बाद मायावती के जाने के बाद राजपूतों ने तलवारें निकाल ली और शब्बीरपुर के नजदीक दूसरे गांव चंद्रपुरा में 5 दलितों को तलवारों से काटकर घायल कर दिया। वहीं एक व्यक्ति को गोली मार दी। घायलों में से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है।

शब्बीरपुर फिर हुआ छावनी में तब्दील 
वहीं घटना के बाद हिंसा भड़कने की आशंका से शब्बीरपुर में राजपूतों की बस्ती को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वहीं कई थानों सहित पीएससी की कई बटालियनों को घटनास्थल पर बुला लिया गया है और पूरे जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए मेरठ से एडीजी आनंद कुमार सहारनपुर रवाना हो गए हैं।