आगरा: कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर हुई सात

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 09:58 AM (IST)

आगरा: पूरे भारत में कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है। अब देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। बात करें उत्तर प्रदेश की तो यहां भी दिन ब दिन इस वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ताजनगरी आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर अब सात हो गई है। रविवार को आए रिपोर्ट में एक महिला का टेस्ट कोविड19 (नोवल कोरोनावायरस) पॉजिटिव आया है। अधिकारियों ने बताया कि महिला, पहले से इलाज करा रहे एक संक्रमित व्यक्ति की पत्नी है। डॉक्टर अब दोनों को आगे के इलाज के लिए दिल्ली भेजने की तैयारी कर रहे हैं।
PunjabKesari
वायरस से संक्रमित एक और मरीज मिलने पर आगरा के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) डॉ मुकेश वत्स ने कहा कि एनआईवी लैब पुणे से टेस्ट परिणाम की पुष्टि होने के बाद किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू), लखनऊ के अधिकारी इसपर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि महिला रविवार को आगरा जिला अस्पताल में भर्ती हुई थी। यहां पर उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था, लेकिन बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजने को लेकर तैयारी चल रही थी।

इससे पहले शुक्रवार को आगरा से 38 लोगों के सैम्पल टेस्ट के लिए केजीएमयू, लखनऊ भेजे गए थे। शनिवार को एक टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद आगरा के संक्रमित व्यक्तियों की संख्या छह हो गई थी। शनिवार को जिस शख्स का टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया, वह उसी परिवार का हिस्सा है, जिसके पांच सदस्यों का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है।

केजीएमयू से टेस्ट रिजल्ट आने पर शुरुआत में इस परिवार के छह लोगों को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल भेजा गया था। परिणाम की पुष्टि के लिए सैम्पल पुणे के एनआईवी लैब भेजे गए, जहां से पांच के सैम्पल पॉजिटिव पाए गए जबकि एक का सैम्पल कोरोना वायरस निगेटिव आया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static