अखिलेश का बड़ा बयान, कहा-मिलकर लड़ें तो सपा-कांग्रेस जीत सकती है 300 सीटें

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2016 - 08:15 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी(सपा) के नेता अखिलेश यादव ने राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ तालमेल करने के संकेत देते हुए आज कहा कि यदि दोनों दल मिलकर चुनाव मैदान में उतरें तो 300 से ज्यादा सीट जीत सकते हैं। अखिलेश यादव ने यहां एचटी लीडरशिप में कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में 405 सीटें हैं और अगर कांग्रेस तथा सपा मिलकर चुनाव लड़े तो 300 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने बहुजन समाज पार्टी(बसपा)के साथ किसी भी तरह के गठबंधन की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कम सीटों पर चुनाव लडऩा स्वीकार करना होगा। पार्टी अगर ‘नफा-नुकसान’ के बारे में सोचती रही तो गठबंधन का मकसद पूरा नहीं होगा। अखिलेश यादव ने बसपा की प्रमुख मायावती की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की चुनावी लड़ाई में बसपा कहीं नहीं हैं इसलिए उसके साथ किसी तरह के तालमेल का सवाल ही पैदा नहीं होता। उन्होंने कहा कि वह अब मायावती को बुआ नहीं कहेंगे।

गौरतलब है कि हाल में ही बसपा प्रमुख ने अखिलेश यादव की कड़ी आलोचना की थी और मजाक उड़ाया था। अखिलेश यादव मायावती को ‘बुआ’ कहते रहे हैं। मुख्यमंत्री ने नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और कहा कि इससे आम जनता परेशान हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह कदम अपने विरोधियों को दबाने के लिए उठाया है। मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के राज्यसभा सांसद अमर सिंह की आलोचना की। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें