सहारनपुर दंगे पर अखिलेश ने BJP को घेरा, छुट्टियां भी निशाने पर

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 07:50 AM (IST)

लखनऊ: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी में हो रही हिंसा पर भाजपा सरकार को घेरा और सहारनपुर दंगे को लेकर उन्होंने कई सवाल उठाए। अखिलेश ने कहा कि लोकतंत्र की जो तस्वीर दिखाई जा रही है वह खतरनाक है।

सहारनपुर घटना पर सपा के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल की रिपोर्ट जारी करते हुए अखिलेश ने यादव ने कहा कि 5 लोगों की कमेटी बनाकर सहारनपुर भेजा था, कमेटी मौके पर गई तो प्रतिनिधियों को गैस्ट हाऊस से बाहर नहीं निकलने दिया गया। अखिलेश ने कहा कि जैसा कि हमें पता चला है ये दंगा भाजपा विधायकों और सांसद ने मिलकर करवाया था जिससे कि पूरे प्रदेश में आग लगाई जा सके। अखिलेश ने इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की।

ई.वी.एम. पर अखिलेश ने फिर सवाल उठाया कि हर जगह बंटन दबाने पर कमल को ही वोट क्यों जाता है, साइकिल पर क्यों नहीं जाता। अगर आदमी मशीन ठीक करता है तो आदमी ही खराब भी कर सकता है। योगी सरकार के महापुरुषों की छुट्टियां रद्द करने के सावल करने पर अखिलेश ने कहा कि मैं समझता हूं, समाजवादी लोगों ने सबसे ज्यादा छुट्टी बढ़ाई। हो सकता है कि मैंने तभी छुट्टी की हो जब कुछ लोग मेरे पास सिफारिश लेकर आए हों।

अखिलेश ने कहा कि मुझे एक सीनियर पत्रकार ने कहा था कि आपके चुनाव हारने का कारण यह भी है कि आपके घर का झगड़ा टी.वी. पर बहुत चला। अखिलेश बोले, अरे टी.वी. वालो हमारा ही घर मिला, दूसरों के घर में भी लड़ाइयां होती हैं।