कांग्रेस के साथ गठबंधन पर अखिलेश का बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2017 - 01:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज कहा कि वह हमेशा अपने पिता सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर चलेंगे और कांग्रेस के साथ गठबंधन पर एक-दो दिन में निर्णय ले लिया जाएगा। चुनाव आयोग के समक्ष 'साइकिल' की लड़ाई में मिली जीत के बाद अखिलेश ने बधाई देने वाले मंत्रियों, विधायकों और समर्थकों के बीच संवाददाताआें से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि उन्हें सपा का आधिकारिक चुनाव निशान 'साइकिल' मिलने का पूरा भरोसा था। 

चुनाव जीतने की चुनौती
उन्होंने कहा कि अब उनके सामने विधानसभा चुनाव जीतने की चुनौती है। वह कल रात अपने पिता मुलायम से आशीर्वाद लेने गये थे। वह हमेशा उन्हें साथ लेकर चलेंगे। यह रिश्ता अटूट है। अगला चुनाव उनके मार्गदर्शन में लड़ा जाएगा। 'अब मुझ पर बड़ी जिम्मेदारी है, इसके लिये सभी पार्टी नेताआें और कार्यकर्ताआें का सहयोग चाहिए।' 

जल्द होगा गठबंधन 
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना के सवाल पर कहा कि इस तालमेल पर निर्णय एक-दो दिन में ले लिया जाएगा। इस बारे में औपचारिक एेलान लखनऊ में किया जाएगा। 

राहुल के साथ मंच साझा करने पर बोले-करना पड़ेगा इंतजार 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि अभी इसके लिये इंतजार करना होगा। मालूम हो कि मुख्यमंत्री कांग्रेस के साथ गठबंधन की हिमायत बार-बार करते रहे हैं। उनका कहना है कि वैसे तो सपा अपने दम पर सरकार बनाने लायक बहुमत हासिल कर लेगी, लेकिन अगर कांग्रेस का साथ मिला तो वह 403 में से 300 से ज्यादा सीटें जीत लेगी। 

कांग्रेस ने जताई सहमति
अखिलेश के बयान के बाद कांग्रेस ने भी इसके लिए अपनी सहमति जता दी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के चुनाव प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि सपा के साथ कांग्रेस का गठबंधन जल्द होगा। 

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें