जो काम अखिलेश सरकार 5 साल में नहीं कर पायी, योगी सरकार ने 27 दिन में किया: भाजपा

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2017 - 06:56 PM (IST)

लखनऊ: केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच ‘पॉवर फॉर ऑल’ करार पर भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि जिस काम को पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पिछले पांच साल में नहीं कर पायी थी, योगी सरकार ने उसे मात्र 27 दिन में पूरा कर दिया। 

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा, ‘‘प्रदेश की योगी सरकार संकल्प पत्र के एक-एक पड़ाव को दिन प्रतिदिन पार कर रही है। किसानों की कर्ज माफी के बाद इस सरकार ने प्रदेश के हर घर को अब 24 घंटे बिजली देने का अपना वादा पूरा करने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। अगले साल नवंबर माह से पूरे प्रदेश को निर्वाध गति से 24 घंटे बिजली मुहैया होगी।’’ उन्होंने कहा कि भारत रत्न भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्घाजंलि देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा की। सामाजिक सुधारों की दिशा में यह एक क्रान्तिकारी कदम है। 

त्रिपाठी ने कहा कि योगी राज में समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति को भी अब सरकार की हर योजना का लाभ मिलेगा। ‘‘पूर्ववर्ती अखिलेश एवं माया सरकार केवल कुछ लोगों और कुछ जिलों की चिंता करती थी इसीलिए उनकी हर योजना में जाति, धर्म अथवा क्षेत्र विशेष का उल्लेख रहता था लेकिन भाजपा सरकार ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र पर काम कर रही है। यह सरकार सबकी सरकार है। किसी के साथ भेदभाव करना भाजपा के चरित्र में नहीं है।’’ 

उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद पहले दिन से ही योगी सरकार का प्रत्येक विभाग जिस तरह से लोकहित के फैसले ले रहा है और अधिकारियों की कार्य संस्कृति में जिस तरह से बदलाव आया है, उसे देखकर लोगों को एहसास होने लगा है कि उत्तर प्रदेश में अब अच्छे दिन आ गये हैं।