अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर अखिलेश बोले- मौत उन्हें कहीं ले जा नहीं सकती...

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 10:28 AM (IST)

लखनऊः हिंदी फिल्म जगत में ‘ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह निधन हो गया है। जिसके बाद से फिल्म जगत में शोक की लहर है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया है। 

अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा कि मौत उन्हें कहीं ले जा नहीं सकती और चाहने वालों की याद उन्हें कहीं जाने नहीं देगी… वो ‘मुग़ल-ए-आज़म’ का बगावती अंदाज़… ‘सलीम’ का अमर किरदार… आप कहीं नहीं जा सकते दिलीप साहब। श्रद्धांजलि! आज पुरानी राहों से, कोई मुझे आवाज़ न दे…आज नई मंज़िल है मेरी, कल के ठिकाने भूल चुका।

बता दें कि दिलीप कुमार कुमार 98 वर्ष के थे। हिंदी फिल्म जगत में ‘ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर हुए दिलीप कुमार मंगलवार से हिंदुजा अस्पताल की गैर-कोविड गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती थे। कुमार का इलाज कर रहे डॉ. जलील पारकर ने कहा, ‘‘लंबी बीमारी के कारण सुबह साढ़े 7 बजे उनका निधन हो गया।'' अभिनेता को पिछले एक महीने में कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

हिंदी फिल्मों के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में गिने जाने वाले दिलीप कुमार ने 1944 में ‘ज्वार भाटा' फिल्म से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी और अपने पांच दशक लंबे कॅरियर में ‘मुगल-ए-आजम', ‘देवदास', ‘नया दौर' तथा ‘राम और श्याम' जैसी अनेक हिट फिल्में दीं। वह आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ‘किला' में नजर आए थे। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj