बीजेपी का पलटवार, कहा-अखिलेश ने किसानों का दुख-दर्द कभी समझा ही नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2017 - 06:09 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में लघु एवं सीमान्त किसानों के एक लाख रूपये तक की कर्जमाफी को एेतिहासिक बताते हुए सपा पर आज आरोप लगाया कि वह केवल राजनीतिक विरोध के कारण इस फैसले की खिलाफत कर रही है। 

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा इस फैसले की आलोचना किये जाने पर कहा, ‘‘अखिलेश यादव खेती-किसानी से परे रहे है और उन्हें राजनीति विरासत मंे मिली। आस्ट्रेलिया से शिक्षित अखिलेश उन किसानों की खुशी से वाकिफ नहीं जिन्हें कर्जमाफी से बड़ी राहत मिली है। अखिलेश ने ना तो किसानों के दुख-दर्द को कभी समझा और ना ही उन्हें इस निर्णय से हुई खुशी का अंदाजा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘समाजवादी पार्टी केेवल राजनीतिक विरोध के कारण ही इस बड़े व प्रभावी निर्णय का विरोध कर रही है। इस विरोध से सपा किसानों में अपना बचा-खुचा स्थान भी खो बैठेगी। विगत पन्द्रह वर्षो से प्रदेश का किसान प्राकृतिक आपदाआें, सरकारी कुप्रबंधन से मुफलिसी की कगार पर पहुंच चुका था।’’ त्रिपाठी ने कहा कि अब जब योगी सरकार ने किसानों की आर्थिक समृद्घि की शुरूआत अपनी पहली कैबिनेट बैठक से ही कर दी है तो अखिलेश द्वारा इसका विरोध समझ से परे है।