राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे अखिलेश, मायावती और जयंत चौधरी, कांग्रेस ने किया था आमंत्रित

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 03:22 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के लिए सोमवार को कमेटियां गठित की गईं। इस बीच, विपक्षी दलों के नेताओं को शामिल करने के लिए उन्हें आमंत्रित करने की तैयारी शुरू हो गई है। पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद ने सोमवार को 10 समितियां गठित कीं। इस समितियों में प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के अलावा राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री, नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना, पीएल पुनिया, अजय कुमार लल्लू, प्रदीप माथुर, अनुग्रह नारायण सिंह, आचार्य प्रमोद कृष्णम आदि को शामिल किया गया है। भारत जोड़ो यात्रा तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी बार्डर पर प्रवेश करेगी।

यह भी पढ़ें-सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी को बताया भगवान राम, कहा- 'वो जहां नहीं पहुंचते हम उनकी खड़ाऊ लेकर चलते'

सभी विपक्षी दलों के नेताओं को यात्रा में शामिल करने के लिए किया जा रहा आमंत्रितः पांडेय
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता कृष्ण कांत पांडेय ने बताया कि प्रदेश के सभी विपक्षी दलों के नेताओं को इस यात्रा में शामिल करने के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से आमंत्रित किया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, पूर्व मंत्री सतीश चन्द्र मिश्र, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पूर्व मंत्री शिवपाल यादव, राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान समेत विपक्षी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें-
UP बीजेपी अध्यक्ष की कांग्रेस को सलाह- राहुल गांधी को ढाका, इस्लामाबाद से यात्रा शुरू करनी चाहिए थी

यात्रा में शामिल नहीं होगें अखिलेश, मायावती और जयंत चौधरी
खबरों के मुताबिक राहुल गांधी इस यात्रा में अखिलेश यादव, मायावती और जयंत चौधरी शामिल नहीं होंगे। जयंत चौधरी ने पहले से तय कार्यक्रमों का हवाला देते हुए यात्रा में शामिल होने से इंकार कर दिया। वहीं अखिलेश यादव के भी यात्रा में शामिल होने की संभावना न के बराबर बताई जा रही है। जबकि बसपा से भी मायावती या सतीश मिश्रा कांग्रेस की इस यात्रा का हिस्सा नहीं बनेंगे। हालांकि सपा किसी प्रतिनिधि को भेजेगी इसको लेकर फ़ैसला होना बाक़ी है। बता दें कि जनवरी की 3 तारीख यानी नए साल में भारत जोड़ो यात्रा ग़ाज़ियाबाद के लोनी से यूपी में दाख़िल होगी।

Content Writer

Ajay kumar