अखिलेश की PM को चुनौती,कहा- यूपी में किए गए कामकाज का हिसाब दें मोदी

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2017 - 10:56 AM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सूबे की जनता के सामने अपनी सरकार के कामकाज का हिसाब देने की चुनौती दी। अखिलेश ने विधानसभा चुनाव प्रचार से लौटने के बाद शाम को यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं अपनी हर रैली में अपनी सरकार के काम बताता हूं। आने वाले समय में प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के लिए जिस भी जिले में जाएं, वहां के लिए उनकी सरकार ने जो खास काम किया है, उसके बारे में जनता को जानकारी दें। प्रदेश की जनता जाने कि केन्द्र ने कौन सा काम उसके लिए किया है।

हमने आजमगढ़ के सठियांव में चीनी मिल लगाई
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री वर्ष 2019 में अपनी सरकार के कामकाज का हिसाब देने की बात करते हैं। हम कहते हैं कि जो समय गुजर गया उसी का हिसाब दे दें। लोहिया जी कहते थे कि जिंदा कौमें पांच साल इंतजार नहीं करती हैं। उन्होंने कहा कि इस वक्त पूर्वांचल में चुनाव हो रहा है केन्द्र सरकार बताए कि उसने किस जिले में क्या काम किया है। मुझसे पूछें तो मैं बता सकता हूं। मैं आगरा से लखनऊ तक एक्सप्रेसवे ले आया हूं। इसे मैं बलिया तक ले जाऊंगा। हमने आजमगढ़ के सठियांव में चीनी मिल लगाई है। कई फोरलेन सड़कें बनी हैं। एम्स को जमीन नहीं उपलब्ध हो पा रही थी। मैंने सबसे कीमती जमीन एम्स के लिए गोरखपुर में दे दी। मोदी यही बता दें कि एम्स कब तक बन जाएगा।

काशी को 24 घंटे बिजली सिर्फ समाजवादी सरकार ने ही दी
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को विकास कार्यों पर एक बार फिर चुनौती देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री काम और उपलब्धियों की बहस कहीं भी करना चाहें, हम तैयार हैं। चाहे गंगा मैया के किनारे घाट हों या खजांची का गांव। मोदी जी ने आरोप लगाया कि मैंने रमजान पर ज्यादा बिजली दी और दीवाली पर कम। काशी को 24 घंटे बिजली सिर्फ समाजवादी सरकार ने ही दी है। हम चाहते हैं कि जनता जाने कि केन्द्र सरकार की क्या उपलब्धि है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की सपा सरकार की उपलब्धियों पर जनता को भरोसा है। सपा की कथनी करनी में भेद नहीं है, इस बात पर भी जनता को भरोसा है।