अखिलेश का PM पर वार, कहा- जो फेल होता वही देता है दोबारा परीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2017 - 02:21 PM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी में दूसरे दिन भी रोड शो करने पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि फेल होने वाला ही दोबारा परीक्षा देता है। यादव ने यहां पत्रकारों से कहा कि वाराणसी की जनता ने उनके और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो को व्यापक समर्थन दिया है। वहां की जनता ने उन्हें सिर आंखों पर बिठाया और ऐतिहासिक समर्थन दिया लेकिन मोदी ने भी रोड शो किया था। प्रधानमंत्री को दोबारा रोड शो करना पड़ा क्योंकि पहले रोड शो में जनता ने उन्हें समर्थन नहीं दिया था।

आरोपी के खिलाफ होगी कार्रवाई
समाजवादी पार्टी(सपा) के पहली बार उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ने सम्बन्धी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो काम करेगा, जनता उसको मदद करेगी। सभाओं में नौजवान जीन्स पहनकर और काफी संख्या में बेटियां भी आ रही थीं, उनके हाथों में स्मार्ट फोन देखे जा सकते थे। दुराचार के आरोपी परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर कोई दोषी है तो उसके खिलाफ कार्रवाई तो होगी ही। उच्चतम न्यायालय और सरकार दोनों कार्रवाई करेगी। कानून अपना काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में राज्यपाल राम नाईक के पत्र का जवाब दे दिया गया है।

सौतेली मां साधना यादव द्वारा उठाए गए सवालों पर क्या बोले अखिलेश?
मुख्यमंत्री ने अपनी सौतेली मां साधना यादव द्वारा उठाए गए सवालों के बारे में खुलकर कुछ नहीं कहा। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह अम्बेडकरनगर में सभा कर सीधे यहीं आ गए हैं,इसलिए उन्हें कोई जानकारी नहीं है। लेकिन बचते बचाते उन्होंने यह भी कहा कि यह चुनाव अजीबोगरीब था, इसमें साजिश और षडयंत्र खूब हुए। बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती द्वारा उनके घर में लगाए गए पत्थरों को विदेशी बताए जाने पर उन्होंने कहा कि बुआजी हमारे यहां आकर चाय पिए और देख लें कि पत्थर कहां का है। बुआ का ध्यान पत्थरों से आगे बढ़ ही नहीं रहा है। बुआ तो चढ़ावा लेने के बाद मुलाकात करती हैं। यादव ने भरोसा जताया कि चुनाव में सपा की जीत होगी। सपा बहुमत की सरकार बनाएगी और अधूरे कामों को पूरा करेगी।