बिहार से भी बुरा होगा यूपी में बीजेपी का हाल: मायावती

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2017 - 05:40 PM (IST)

फतेहपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभाओं में उमडऩे वाली भीड़ को छलावा करार देते हुये बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने दावा किया कि मोदी की सभाओं के लिये जान बूझकर छोटा मैदान चुना जाता है। एफसीआई मैदान पर आज आयोजित एक चुनावी जनसभा में मायावती ने कहा, ‘मोदी की रैलियों के लिये जान बूझकर छोटा मैदान चुना जाता है और कुर्सियां लगा दी जाती हैं। कैमरों को इस कोण में रखा जाता है कि ज्यादा से ज्यादा भीड़ दिखायी जा सके। वास्तविकता यह है कि नोटबंदी और आरक्षण जैसे मसलों को लेकर जनता उनको सबक सिखाने के मूड में है।’ मायावती ने कहा कि यूपी चुनाव में बीजेपी का हाल बिहार से भी बुरा होगा। 

आरक्षण समाप्त करने की फिराक में केंद्र सरकार
मायावती ने भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां साम, दाम, दंड, भेद अपनाकर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होना चाहती हैं मगर राज्य की समझदार जनता उनका यह सपना कभी पूरा नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार दलितों, शोषितों, पिछड़ा वर्ग एवं आदिवासियों का शोषण कर रही है। आरएसएस के एजेंडे पर चलकर भाजपा आरक्षण समाप्त करने की फिराक में है। केन्द्र सरकार अल्पसंख्यकों के साथ पक्षपातपूर्ण और सौतेला व्यवहार कर रही है। मुसलमानों के तीन तलाक, पर्सनल लॉ जैसे मुद्दों पर भाजपा व्यक्तिगत प्रहार कर रही है। आतंकवाद के नाम पर अल्पसंख्यक वर्ग को सन्देह की नजर से देखा जा रहा है। 

मुस्लिम सपा को न दें अपना वोट 
सूबे की अखिलेश सरकार पर आक्रामक मायावती ने कहा कि अल्पसंख्यक खासकर मुस्लिम अपना वोट समाजवादी पाटी को कतई न दें। उनका वोट बेकार हो जायेगा और इसका सीधा लाभ भाजपा को मिलेगा। अपराधियों के हौंसले बुलंद हो जायेंगे। अपराधमुक्त उत्तर प्रदेश बनाने के लिए बसपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनानी होगी। अगर इस बार चूक हुई तो भाजपा की सरकार बन जायेगी। 

सपा सरकार में अराजकता का माहौल 
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सपा सरकार में अराजकता का माहौल रहा है। आपराधिक वारदातों का सिलसिला बाकायदा जारी है। पांच साल के शासन के दौरान मुजफ्फरनगर सहित करीब 500 से अधिक सांप्रदायिक दंगों का दंश उत्तर प्रदेश ने झेला है। प्रदेश में लूटमार, फिरौती, गुण्डा टैक्स, जमीन अधिग्रहण जैसी वारदातें भी खूब परवान चढ़ी हैं। 

बसपा की योजनाओं को नाम बदलकर चला रही है सपा सरकार
उन्होंनेे कहा कि बसपा की चलायी हुई योजनाओं को सपा सरकार ने नाम बदलकर चलाया। बसपा सरकार बनने पर उनके नाम वापस किये जायेंगे। बिना किसी पक्षपात के सभी वर्गों के कल्याण का पूरा ध्यान रखा जायेगा। परेशान किसानों की फसलों का भुगतान कराया जायेगा। सरकार बनने पर बेरोजगारों को भत्ता न देकर उनको रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेंगे। जमीन पर कब्जा करने वाले, गुंडे, माफिया की जगह जेल में होगी। बहन-बेटियां सुरक्षित बाहर आ जा सकेंगी। जिन लोगों पर फर्जी मामले दर्जकर जेल भेजा गया है उसकी समीक्षा करवायी जायेगी और जेल से रिहा किया जायेगा।