अखिलेश को झटका! योगी सरकार ने बदला सैफई स्पाेर्ट्स स्टेडियम का नाम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 08:26 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पाटी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पैतृक गांव सैफई में बने सैफई स्पाेर्ट्स स्टेडियम का नाम अब हाकी के जादूगर रहे मेजर ध्यानचन्द के नाम पर कर दिया गया है। 

मेजर ध्यानचन्द की जयन्ती और खेल दिवस के अवसर पर आज यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक समारोह में यह घोषणा की। राज्य में खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए योगी ने ओलंपिक खेलों में पदक पाने वाले प्रदेश के खिलाडिय़ों को केन्द्र सरकार के बराबर पुरस्कार राशि देने की भी घोषणा की। 

योगी ने खेल सम्मान समारोह में कहा कि प्रदेश और देश का नाम रोशन करने वाले मेजर ध्यानचंद को खेल में उनके दिये गये योगदान के लिये नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने के लिये नया बुनियादी ढांचा तैयार किया जा रहा है। नये मंच से प्रतिभावान खिलाडिय़ों को आगे बढऩे का मौका मिलेगा ताकि वे प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर देश के विशिष्ट खिलाडिय़ों को अर्जुन पुरस्कार से विभूषित किया जाता है। इसी तर्ज पर प्रदेश सरकार देश-विदेश में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राज्य के खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया जायेगा।