योगी की लखनऊ मैट्रो पर अखिलेश का तीखा तंज- 'इंजन तो पहले ही चल दिया था, डिब्बे तो पीछे आने ही थे'

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 11:39 AM (IST)

लखनऊः एक ओर जहां सीएम योगी लखनऊ मेट्रो को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करने की तैयारियों में व्यस्त है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्विटर पर तीखे तंज कसे है। जोरदार तंज कसते हुए अखिलेश ने मेट्रो रेल ट्रायल की तस्वीर भी अटैच की है।

               
ट्वीट कर बीजेपी पर कसा तंज
अखिलेश ने लिखा- 'इंजन तो पहले ही चल दिया था, डिब्बे तो पीछे आने ही थे। दरअसल उनका इशारा इस बात की ओर था कि वह पहले ही मेट्रो रेल का ट्रायल लोकार्पण कर चुके हैं। इसमें उन्होंने न सिर्फ उस समय की तस्वीर भी अटैच की है जिसमें अपने पिता मुलायम सिंह यादव और पत्नी के साथ अखिलेश खुद हैैं। इसके साथ ही मेट्रो की ड्राइवर लड़कियों और चाबी देने की फोटो भी हैैं।

मेट्रो मैन श्रीधरन को भी दी बधाई 
इतना ही नहीं अखिलेश ने इस अवसर के लिए मेट्रो मैन श्रीधरन को बधाई भी दी है। अखिलेख ने कहा 'लखनऊ मेट्रो जिंदगी आसान बनाएगी, लोगों को श्रीधरनजी और उस टीम की याद दिलाएगी, जिसने हमारे इस सपने को सच कर दिखाया। सबको धन्यवाद और बधाई।'

मेट्रो के क्रेडि‍ट को लेकर सपा की जंग जारी
उल्लेखनीय है कि मेट्रो रेल अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसका पहला चरण भाजपा सरकार में पूरा हुआ। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि भाजपाई लाख कोशिशें करें सच पर पर्दा डालने की, लेकिन राजधानी और आस-पास की जनता यह भूली नहीं है कि उसको आवागमन की सुविधा देने के लिए अखिलेश यादव ने ही मेट्रो रेल की परियोजना चलाने की न केवल सोची थी अपितु एक दिसंबर 2016 को इसका शुभारंभ भी किया था।

सपाइयों ने बैनर लेकर जताया आभार
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन सभी स्थानों पर, जहां मेट्रो स्टेशन बने हैं, बैनर लगाकर मेट्रो संचालन के लिए अखिलेश यादव का आभार जताया। उनमें मेट्रो को लेकर उत्साह था और वे बराबर एक दूसरे से उस दिन की याद साझा कर रहे थे जब मेट्रो के ट्रायल रन के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। चारबाग में कार्यकर्ताओं ने बैनर के साथ अखिलेश के समर्थन में नारेबाजी भी की।

योगी ने राम नाईक को तो केशव ने अखिलेश को दिया निमंत्रण
मेट्रो रेल के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद राजभवन जाकर राज्यपाल राम नाईक को निमंत्रित किया है। राज्यपाल इस अवसर पर मौजूद भी रहेंगे। दूसरी ओर मेट्रो रेल परियोजना के एमडी केशव कुमार खुद अखिलेश यादव के आवास पर जाकर उनसे मिले और निमंत्रण दिया।

सपा कार्यकाल में रखी गई थी नींव
गौरतलब है कि लखनऊ मेट्रो पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल था। उन्होंने मेट्रो की शुरुआत 2013 में की थी, लेकिन इस काम ने रफ्तार 2014 में पकड़ी। 3 साल में इसके ट्रैक का काम पूरा कर लिया गया। पिछले साल दिसंबर में ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई थी।

UP BREAKING NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-