शिवपाल को मिला ये चुनाव चिन्ह, अखिलेश को देंगे टक्कर

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 07:21 PM (IST)

नई दिल्ली: सपा के दिग्गज नेता शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के द्वारा लगातार नजरअंदाज होने के चलते अपनी खुद की नई पार्टी का गठन किया है। ऐसे में वह हर मोर्चे पर अखिलेश यादव को चारों खाने चित कर देना चाहते हैं। लेकिन फिलहाल अब तक शिवपाल यादव अखिलेश यादव की नीतियों से आगे नहीं निकल पाए हैं क्योंकि मुलायम सिंह यादव के रूप में शिवपाल यादव को एक बड़ा झटका लगा है।

इस बीच शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेकुलर मोर्चा को चुनाव आयोग की तरफ से ‘चाबी’ चुनाव चिन्ह प्राप्त हुआ है। सपा-बसपा के गठबंधन के मद्देनजर अब उत्तर प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में इस चुनाव चिन्ह को लेकर भी चर्चाएं तेज हो गयी हंै।

बताते चलें कि शिवपाल ने अपनी पार्टी का नाम समाजवादी पार्टी से मिलता जुलता प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ‘लोहिया’ रखा है। इसके अलावा उन्होंने चुनाव आयोग से जनता दल के पुराने चुनाव चिन्ह चक्र की मांग की थी, ताकि पुराने समाजवादियों को एक बार फिर से रिझाया जा सके। लेकिन उनका ये ख्वाब पूरा नहीं हो सका और चुनाव आयोग की तरफ से उन्हें चाबी चुनाव चिन्ह दिया गया है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि शिवपाल इस चाबी से अपने किस्मत का ताला खोल पाते हैं कि नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static