उपचुनाव में जीत के बाद मायावती से मिलने उनके आवास पहुंचे अखिलेश यादव

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 05:15 AM (IST)

लखनऊः गाेरखपुर-फूलपुर लाेकसभा उपचुनाव में पार्टी काे मिली जीत से उत्साहित सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव देर शाम बसपा सुप्रीमाे मायावती से मिलने उनके आवास पहुंचे। बताया जा रहा है कि अखिलेश उपचुनाव में समर्थन देने आैर जीत के लिए मायावती काे बधाई देने पहुंचे हैं।

हालांकि इससे पहले उन्हाेंने पार्टी मुख्यालय पर आयाेजित प्रेस कांफ्रेंस से मायावती काे समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मायावती देश के लिए अहम लड़ाई में उनके साथ आई है। प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश ने समर्थन के लिए अन्य दलाें का भी धन्यवाद दिया। 

बता दें कि माल एवेन्यू आवास पर दाेनाें नेताआें के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई। मीटिंग में बसपा सांसद सतीष चन्द्र मिश्रा आैर सपा नेता आजम खान भी माैजूद थे। हालांकि उस दाैरान क्या बात हुई उसकी काेई जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है।  

गाैरतलब है कि गाेरखपुर सीट याेगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री आैर फूलपुर सीट केशव प्रसाद माैर्य के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई थी। दाेनाें सीटाें पर हुए चुनाव में बीजेपी काे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। सपा प्रत्याशी ने दाेनाें सीटाें पर बीजेपी उम्मीदवार काे बड़े अंतर से हराया। दाेनाें सीटाें से याेगी आैर केशव की साख दांव पर थी, लेकिन दाेनाें नेता उसे भी बचाने में कामयाब नहीं हाे पाए।