बच्ची पर टूट पड़ा कुत्तों का झुंड, शरीर के कई हिस्सों को नोच डाला

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 12:23 PM (IST)

अलीपुर: पार्क में घूमने पहुंची एक 5 वर्षीय बच्ची को कुत्तों के झुंड ने नोच खाया। मामला अलीपुर के मुखमैलपुर गांव का है। घायल बच्ची के सिर, पैर एवं हाथ में बुरी तरह कटे के निशान हैं। खेतों में काम कर रहे लोगों ने कुत्तों को भगाकर बच्ची को हरिश्चन्द्र अस्पताल में भर्ती किया। जहां बच्ची की तबीयत ज्यादा खराब होने के चलते उसको बाबा साहिब अम्बेदकर अस्पताल में रैफर किया गया है, लेकिन बच्ची के मजदूर पिता अपनी बेटी का इलाज कराने में असमर्थ हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित की पहचान मुखमैलपुर गांव में किराए पर रहने वाले संतोष के रूप में हुई है जो मूलत: बिहार आरा जिले के रहने वाले हैं।

संतोष के परिवार में पत्नी ललिता, दो लड़के और सबसे छोटी पांच साल की अंशू है। दोनों पति-पत्नी मजदूरी करके परिवार का पेट पालते हैं। संतोष ने बताया कि अक्सर अंशू सुबह टहलने के लिए चली जाती है। रविवार सुबह करीब 6 बजे वह अकेले ही मुखमैलपुर हिरंकी गांव वाली सड़क पर टहलने लगी। घर से कुछ ही दूर पहुंची थी कि उस पर 7-8 कुत्तों ने हमला कर दिया। बच्ची की चीख सुनकर पास के खेतों में काम कर रहे मजदूरों ने हिम्मत दिखाई और कुत्तों से भिड़ गए। किसी तरह से कुत्तों को मारकर भगाया और बच्ची को पहचानने के बाद उसके माता-पिता को घटना के बारे में जानकारी दी।

गरीब माता-पिता के पास बच्ची को अस्पताल पहुंचाने तक को पैसे नहीं थे। स्थानीय लोगों की सहायता से बच्ची को पहले राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद वहां से बच्ची की हालत की गम्भीरता को देखते हुए उसे अम्बेदकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टरों के मुताबिक बच्ची के सिर पर गहरे जख्म हैं। इसके अलावा कुत्तों ने उसकी जांघ से मांस को नोच लिया है और वहां सिर्फ हड्डी बची है।