लीगल समेत हर तरह के बूचडख़ाने साल भर के लिए बंद कर दें मुसलमान: मदनी

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2017 - 03:45 PM (IST)

कानपुर: अवैध बूचडख़ानों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई के विरोध में उत्तर प्रदेश के मांस कारोबारी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं। हालांकि ये हड़ताल अघोषित तौर पर दो दिन पहले से ही चल रही है लेकिन सोमवार से इसे राज्य भर में लागू किया जा रहा है। हड़तालियों में मटन, चिकन, और मछली बेचने वाले व्यापारी शामिल हैं। इस बीच मुस्लिमों के विभिन्न धर्म गुरुओं की अलग अलग टिप्पणी सामने आ रही है। 

बूचडख़ाने के साथ इसे खाना भी बंद कर दें मुसलमान
रविवार को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के जनरल सेक्रेटरी मौलाना महमूद मदनी ने कहा है कि मुसलमानों को चाहिए कि वह लीगल समेत हर तरह के बूचडख़ाने साल भर के लिए बंद कर दें और मांस खाना भी बंद कर दें। यह मुद्दा देश की अर्थव्यवस्था से भी जुड़ा हुआ है। ऐसे में सत्ता में बैठे लोग बूचडख़ाने बंद करने की कभी जुर्रत नहीं करेंगे ना ही इस विषय में सोचेंगे। 

किसानों का है बूचडख़ाने बंद करने का मुद्दा
रविवार को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के जनरल सेक्रेटरी मौलाना महमूद मदनी ने बगाही मैदान में आयोजित ख्वाजा अजमेरी मशाइख कांफ्रेंस में कहा कि बूचडख़ाने बंद करने का मुद्दा मुसलमानों का नहीं है, यह मुद्दा किसानों का है। 

अभी सरकार पर नुक्ताचीनी नहीं
योगी सरकार पर मदनी ने कहा कि, 'मुसलमान पानी का बताशा नहीं जो पानी गिरते ही डूब जाए।' हालांकि अभी उन्होंने ये भी कहा कि, 'अभी सरकार पर नुक्ताचीनी नहीं की जा सकती क्योंकि उसे कुछ ही दिन सत्ता में आए हुए हैं।'

हिन्दुस्तान में मुसलमान बाई चॉइस हैं, बाई चांस नहीं-ख्वाजा अजमेरी
ख्वाजा अजमेरी मशाइख कांफ्रेंस को खि़ताब करते हुए कहा कि 'हिन्दुस्तान में मुसलमान बाई चॉइस हैं, बाई चांस नहीं, हमारे पास इस्लामी मुल्क पाकिस्तान जाने का मौका था लेकिन हमने ठुकरा दिया, हम देशभक्ति और अपने ईमान से समझौता नहीं कर सकते।'