कोरोना के चलते 4 अप्रैल तक यूपी में बंद रहेंगे कक्षा 8 तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 06:32 AM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को अब चार अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। 
PunjabKesari
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि चूंकि राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं इसलिए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को बंद रखने की अवधि 31 मार्च से बढ़ाकर चार अप्रैल कर दी जाए। उन्होंने कहा कि अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन सुनिश्चित कराया जाए। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के मद्देनजर प्रदेश में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि कोरोना जांच का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। योगी ने ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर गांव तथा वार्ड में निगरानी समितियां गठित की जाएं। उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में सामाजिक मेल जोल से दूरी का पालन सुनिश्चित कराया जाए तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए। 

योगी ने कोरोना टीकाकरण कार्य में और तेजी लाने के निर्देश दिए और कहा कि टीकाकरण कराने वाले सरकारी कर्मियों को टीकाकरण की तिथि पर एक दिन का अवकाश अनुमन्य किया जाए और इसी तरह निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मियों के लिए भी अवकाश की व्यवस्था करायी जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News

static