अंबेडकर जयंती से UP में नए क्रम से बिजली आपूर्ति करेगी योगी सरकार, भाजपा ने की प्रशंसा

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2017 - 01:31 PM (IST)

लखलऊ: उत्तर प्रदेश के हर जिले और क्षेत्र में समान समयावधि में बिजली में सुधार के प्रयास के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की सराहना की है। भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने आज यहां कहा कि राज्य सरकार आम जनता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखा रही है। आगामी 14 अप्रैल को डॉ. बी.आर. अंबेडकर की जयंती से जिला मुख्यालय को 24 घंटे, तहसील स्तर पर 20 घंटे और 18 घंटे गांवों में बिजली की आपूर्ति होगी। मुख्यमंत्री द्वारा कल देर रात बिजली विभाग की समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया। 

पाठक ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में शाम छह से सुबह छह बजे के बीच बिजली आपूर्ति निश्चित रूप से की जायेगी। इससे किसानों को उनकी फसलों की सिंचाई करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार हर जिले को समाज दर्जा देना चाहती है। पिछली समाजवादी पार्टी सरकार की तरह वह वीआईपी जिलों को बनाने के मूड में नहीं है। 

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या सुलझाने के बाद, अब सरकार इस गर्मी के मौसम में बिजली संकट का समाधान कर आम जनता को लाभ पहुंचाने के लिए सभी प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने कल रात अन्य निर्देशों के साथ ही जिला मुख्यालय को 24 घंटे तहसील मुख्यालय को 20 घंटे और गांवों में 18 घंटे प्रति दिन बिजली प्रदान करने के आदेश जारी किए। दूसरे निर्देश में अगले 100 दिनों में 5 लाख नए बिजली कनेक्शन, शहरों में 24 घंटे के अन्दर और ग्रामीण इलाकों में 48 घंटे के अन्दर दोषपूर्ण ट्रांसफार्मर बदलने, बिजली चोरी का कड़ाई से पालन किये जाने, वैकल्पिक ऊर्जा को बढ़ावा देने के अलावा प्रदेश में विशेष रूप से छत के ऊपर सौर ऊर्जा व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये।