राहुल के दौरे को अमेठी प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी, DM ने की तारीख बदलने की मांग

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2017 - 06:03 PM (IST)

अमेठीः अमेठी के सांसद और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को टालने के लिए डीएम और एसएसपी ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखा है। इस पर कांग्रेस के नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने जिला प्रशासन पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया है कि अमेठी रायबरेली राहुल का घर परिवार है। उनका संसदीय क्षेत्र है। प्रशासन राहुल को अपने परिवार आने से रोकना चहता है।

दरअसल पत्र के अनुसार 30 सितंबर को एसपीजी निदेशक की तरफ से जिला प्रशासन को सूचना दी गई कि राहुल गांधी का 4 से 6 अक्टूबर तक भ्रमण कार्यक्रम है। इसके जवाब में डीएम योगेश कुमार और एसपी पूनम की तरफ से कांग्रेस के जिला अध्यक्ष को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें बताया गया कि दुर्गापूजा, दशहरा एवं मोहर्रम का त्यौहार 5 अक्टूबर तक जनपद के कई स्थानों पर संपन्न होगा।

इसे देखते हुए शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकांश पुलिस बल ड्यूटी में व्यस्त रहेगा। इस कारण राहुल के भ्रमण कार्यक्रम पर शांति, सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में काफी असुविधा होगी। पत्र में अनुरोध किया गया है कि इस भ्रमण कार्यक्रम को 5 अक्टूबर के बाद किसी अन्य ​तारीख पर रखा जाए।