4 माह के अंदर अयोध्या में बनेगा आसमान को छूता भव्य राम मंदिर: अमित शाह

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 03:55 PM (IST)

रांचीः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पाकुड़ में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है। शाह ने कहा कि अभी कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के लिए फैसला दिया, 100 वर्षों से दुनिया भर के भारतीयों की मांग थी कि वहां राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनना चाहिए लेकिन ये कांग्रेस के नेता और वकील कपिल सिब्बल कोर्ट में कहते थे कि अभी केस मत चलाइये, क्यों भाई आपके पेट में क्यों दर्द हो रहा है?

अमित शाह ने कहा कि जबरन धर्मांतरण इस क्षेत्र का महत्वपूर्ण मुद्दा था। रघुवर दास जी की सरकार ने जबरन धर्मांतरण को बंद करके आदिवासियों की सहायता करने का काम किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत संथाल परगना के 1 लाख 21 हजार परिवारों को आवास उपलब्ध करने का कार्य हमारी सरकार ने किया है। जब केंद्र में सोनिया मनमोहन की सरकार थी तो उन्होंने झारखंड को 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत 5 साल में मात्र 55 हजार 253 करोड़ रूपए दिए थे। आपने मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री चुना तो उन्होंने 3 लाख 8 हजार 487 करोड़ रूपये झारखंड के विकास के लिए दिए।

शाह ने कहा कि आज मैं इस धरती से झारखंड के पिछड़े समाज के युवाओं से कहने आया हूं कि हमने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि हमारी सरकार बनने के बाद आदिवासी और दलित समाज का आरक्षण कम किए बगैर, हम पिछड़ों को आरक्षण देने का काम करेंगे। पहले पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में बिजली कभी कभार आती थी, आज मैं गारंटी से कहता हूं कि 16 से 22 घंटे बिजली पूरे क्षेत्र को मिलती है। 14 हजार 557 गांव में बिजली पहुंचाने का काम रघुवर दास और नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ये भूमि वीरों की भूमि है। सबसे पहले अंग्रेजों को देश छोड़ने की किसी ने चेतावनी दी तो यही भूमि ने दी। संथाल हूल की लड़ाई में अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते यहां के आदिवासियों बलिदान दिया, अंग्रजों के दांत खट्टे करने का काम किया। वर्षों तक झारखंड के युवा लड़ते रहे लेकिन जब तक कांग्रेस का शासन रहा, तब तक झारखंड की रचना नहीं हुई। मगर जब केंद्र में अटल जी की भाजपा सरकार आई, उन्होंने झारखंड का निर्माण किया। अटल जी ने झारखंड को बनाया है और मोदी जी ने झारखंड को संवारने और यहां विकास करने का काम किया है।

अमित शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड ने 14 में से 12 सीटें मोदी जी को दे दी और संसद के पहले ही सत्र के अंदर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को उखाड़ फेंकने का काम मोदी सरकार ने कर दिया। अब मैं एक नई बात देख रहा हूं कि राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात आप झारखंड में क्यों कर रहे हो? राहुल बाबा आपको मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं CRPF, BSF और सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है।

prachi