अमिताभ ठाकुर के घर विजिलेंस का छापा, मुलायम के खिलाफ खोला था मोर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2015 - 01:38 PM (IST)

लखनऊ: सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के घर मंगलवार को विजिलेंस विभाग ने छापा मारा। विजिलेंस विभाग की टीम इनके खिलाफ आय से अधिक  संपत्ति के मामले में जांच कर रही है। मुलायम सिंह के खिलाफ धमकी देने का मामला दर्ज कराने के बाद से अमिताभ की मुस्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। महानिरिक्षक नागरिक सुरक्षा पद से निलंबित अमिताभ के घर आज विजिलेंस विभाग की टीम ने छापा मारा। 
 
अमिताभ ने इस जांच को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चुनौती भी दी थी। छापा मारने आई टीम में करीब 40 लोग हैं। इस मामले में अहम बात ये है कि मंगलवार को ही डीजी विजिलेंस पर एफआईआर करने के लिए सीजेएम कोर्ट में दाखिल अमिताभ ठाकुर की अर्जी पर सुनवाई होनी है। अमिताभ का आरोप है कि सीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर डीजी विजिलेंस भानु प्रताप सिंह उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। अमिताभ पहले भी आरोप लगा चुके हैं कि बदले की भावना से उनके खिलाफ तमाम कार्रवाई हो रही है। 
 
गौरतलब है कि अमिताभ ठाकुर ने बीती 10 जुलाई को मुलायम सिंह के खिलाफ एक ऑडियो जारी किया था। इस ऑडियो में मुलायम अमिताभ को फिरोजाबाद के जसराना में हुई एक पुरानी घटना का हवाला देते हुए सुधर जाने की बात कहते सुनाई पडते हैं। अमिताभ का आरोप है कि यूपी के मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ उनकी पत्नी नूतन ठाकुर के मोर्चा खोलने और लोकायुक्त में शिकायत की वजह से मुलायम ने उन्हें धमकी दी। हालांकि, इस पर समाजवादी पार्टी की ओर से कहा गया था कि मुलायम ने धमकी नहीं दी, सिर्फ अमिताभ को समझाया था। 
 
इस मामले में अमिताभ ठाकुर ने हजरतगंज कोतवाली में मुलायम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की अर्जी दी थी। इस पर इंस्पेक्टर विजयमल यादव ने कहा था कि जांच के बाद एफआईआर दर्ज होगी। बाद में अमिताभ से कह दिया गया था कि जांच में धमकी की बात साबित नहीं हुई। इसके बाद अमिताभ ठाकुर ने इस मामले में लखनऊ की तत्कालीन सीजेएम सोमप्रभा मिश्रा की अदालत में गुहार लगाई थी। अदालत ने इस पर हजरतगंज थाने के इंस्पेक्टर को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था।