Amroha News: स्कूल में बिरयानी लाने पर बंधक बनाकर पीटा, प्रिंसिपल ने काटा नाम.... मां से कहा- ''आपका बेटा आतंकी, मंदिर तोड़ता है''

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 12:59 PM (IST)

Amroha News:(मोहम्मद आसिफ) उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक स्कूल प्रिंसिपल ने कक्षा 3 में पढ़ने वाले छात्र को स्टोर रूम में बंद कर दिया और उसका स्कूल से नाम भी काट दिया। प्रिंसिपल का आरोप है कि छात्र नॉनवेज स्कूल में लाता है। छात्र की मां प्रिंसिपल अवनीश कुमार शर्मा से मिलने स्कूल पहुंची। जब उन्होंने बच्चे का नाम काटने का कारण पूछा तो प्रिंसिपल भड़क गए। दोनों के बीच जमकर तू-तू-मैं-मैं हुई। प्रिंसिपल ने बच्चे की मां से कहा- आपका बेटा आतंकवादी है वह स्कूल के मंदिर को तोड़ता है, क्लास के बच्चों से कहता है कि उन्हें मुसलमान बना देगा। मामले की जांच के लिए बीएसए ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है। मामले में मुस्लिम कमेटी पीड़ित परिवार के पक्ष में आ गया है और केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लेटर भेजा गया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
दरअसल मामला अमरोहा में जोया रोड पर स्थित हिलटन पब्लिक स्कूल का है। जहां नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति कानपुर में प्राइवेट जॉब करते हैं। उनका 7 वर्षीय बच्चा स्कूल में कक्षा तीन का छात्र है। प्रिंसिपल का आरोप है कि वह स्कूल में नॉनवेज लेकर गया था। आरोप है कि लंच टाइम में जब वह उसे खाने लगा तो टीचर्स ने विरोध किया। मामला प्रिंसिपल तक पहुंचा उन्होंने बच्चे को खूब फटकारा और उसे स्टोर रूम में बंद कर दिया। डरा-सहमा बच्चा रोता रहा, लेकिन किसी ने उसे बाहर नहीं निकाला। दोपहर में छुट्‌टी होने पर बच्चे को बाहर निकाला गया। प्रिंसिपल ने बच्चे का नाम स्कूल से काट दिया। उन्होंने उसे यह कहते हुए घर भेजा कि अब स्कूल न आना। बच्चे ने घर जाकर ये बात अपनी मां को बताई।

बच्चे का नाम स्कूल से काटने का कारण पूछने पर भड़क गए प्रिंसिपल
बताया जा रहा है कि गुरुवार को बच्चे की मां शिकायत लेकर स्कूल पहुंची। प्रिंसिपल से बच्चे का नाम काटने का कारण पूछा इस पर प्रिंसिपल भड़क गए और कहा कि आपका बच्चा स्कूल में नॉनवेज खाना लेकर आता है, स्कूल में मंदिर को तोड़ता है। इसी कारण हमने उसका नाम स्कूल से काट दिया। छात्र की मां और प्रिंसिपल के बीच नोकझोंक हाेने लगी। प्रिंसिपल ने कहा, आप यहां से जाएं, नहीं तो मैं गार्ड बुलाऊंगा। महिला ने कहा, आपने मुझे सुबह फोन कर क्यों नहीं बताया मेरा बच्चा नहीं, दूसरा बच्चा मंदिर में तोड़फोड़ करता है। बहस के दौरान महिला ने पूरी बातचीत का वीडियो भी बना लिया। मामले में जिला विद्यालय अधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि हिल्टन पब्लिक स्कूल प्रकरण की जांच को लेकर एक तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। मामले की गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

प्रिंसिपल के खिलाफ की जाए कानूनी कार्रवाई: पीड़ित की मां
वहीं पीड़ित बच्चे की मां ने बताया कि मेरे बच्चे पर आरोप लगाया कि वो नॉनवेज स्कूल लाया था। उसे बंधक बनाया गया, पिटाई की गई बच्चा सदमे में है। वह बहुत डरा है वह सही से बोल भी नहीं पा रहा है। पीड़ित बच्चे की मां ने मांग की कि प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्हें स्कूल से हटाया जाए। उधर मामले में मुस्लिम कमेटी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्हें मदद का भरोसा दिया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री के नाम सदर एसडीएम सुधीर कुमार को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन के माध्यम से मांग उठाई है कि मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए इसके साथ ही प्रिंसिपल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static