Ankita के आक्रोशित पिता ने जताई आशंका, कहा- Resort को ढहाने से सबूत भी हो गए होंगे नष्ट

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 05:17 PM (IST)

 

देहरादूनः अपनी 19 वर्षीया बेटी अंकिता भंडारी की हत्या से आक्रोशित पिता ने रविवार को आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग करते हुए आशंका जताई कि उनके रिजॉर्ट को ध्वस्त करने के साथ सबूत भी नष्ट हो गए होंगे। हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि घटना से संबंधित सभी साक्ष्य पहले ही जुटा लिए गए हैं।

अंकिता के पिता वीरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि रिजॉर्ट को ध्वस्त करने की कार्रवाई सबूत मिटाने का प्रयास भी हो सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘रिजॉर्ट में रजिस्टर आदि रहे होंगे जिससे पता चलता कि वहां कौन-कौन से लोग आते थे, लेकिन उसे ढहाने से वे सब समाप्त हो गए।'' उन्होंने मांग की कि उनकी बेटी की हत्या के आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दी जानी चाहिए। अंकिता पौड़ी जिले के यमकेश्वर में गंगा भोगपुर क्षेत्र के वनतारा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थीं और 19 सितंबर से लापता थीं। इस मामले में पुलिस द्वारा शुक्रवार को गिरफ्तार 3 आरोपियों में से एक पुलकित आर्य पूर्व भाजपा नेता विनोद आर्य का पुत्र है, जो रिजॉर्ट का मालिक था। घटना को लेकर लोगों के आक्रोश को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रशासन ने शुक्रवार की रात ही रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलवाकर उसे ध्वस्त करवा दिया था।

आरोपियों को दिलाई जाएगी कड़ी से कड़ी सजाः अपर पुलिस अधीक्षक
हालांकि, अंकिता के पिता के आरोपों पर पुलिस का कहना है कि वह रिजॉर्ट में जाकर तफ्तीश पूरी कर चुकी है और उसकी हत्या में शामिल आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। इस मामले का खुलासा करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले पौड़ी के अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल ने बताया कि रिजॉर्ट में जाकर उनकी टीम पहले ही जांच पूरी कर चुकी है और उसे ध्वस्त किए जाने से मामला कमजोर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि आरोपियों के खिलाफ हमारे पास बहुत मजबूत साक्ष्य हैं। अंकिता का शव बरामद हो चुका है और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।''

... तो इसलिए अंत्येष्टि न करने की जिद पर अड़े पिता
अंकिता की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक किए जाने की मांग के पूरी न होने तक उसकी अंत्येष्टि न करने पर अड़े पिता के बारे में सुयाल ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि अंकिता के शव का पोस्टमार्टम एम्स ऋषिकेश में चार चिकित्सकों के पैनल ने किया है और उसकी वीडियोग्राफी भी की गई है।

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना दे रही जनता से पुलिस की अपील
पुलिस और प्रशासन पर भरोसा करने का आग्रह करते हुए पुलिस अधिकारी ने श्रीनगर में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना दे रही जनता से वहां से उठने की अपील की। परिजनों के समर्थन में एकत्र हुए लोगों ने सरकार से अंकिता के परिजनों को एक करोड़ रुपए का मुआवजा और उसके भाई को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static