हिन्दू स्वाभिमान संस्था का ऐलान ताजमहल पर करेंगे रुद्राष्टक पाठ

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2017 - 03:18 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): ताज महल पर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सत्ताधारी बीजेपी विधायक संगीत सोम के द्वारा दिया गया बयान हर रोज़ एक नया मोड़ लेता दिखाई दे रहा है। जिस पर प्रदेश और केंद्र सरकार सफाई देते हुए अपने कदम पीछे खींचती दिखाई दे रही है तो वहीं विपक्ष इस मुद्दे को पूरी तरीके से भुनाने में लगा हुआ है। 

आज इस मुद्दे में एक नई कड़ी जोड़ते हुए हिन्दू स्वाभिमान संस्था ने ताज महल कूच कर रुद्राष्टक पाठ करने का एलान किया। दरअसल, मेरठ में हिन्दू स्वाभिमान संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भारद्वाज ने बताया कि ताज महल एक मज़ार नहीं बल्कि एक मंदिर है जिसे शाहजहाँ ने हिन्दुओं से ज़बरदस्ती हासिल किया था। जिसके कुछ तथ्य भी उन्होंने मीडिया को बताए। 

अमित भारद्वाज ने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अपनी हिंदूवादी नीतियों के जरिए ही सत्ता में आई है और सत्ता में आने के बाद अपने हिंदूवादी वादों को भूल गई है। अमित भारद्वाज ने ऐलान करते हुए आगामी 6 नवम्बर को आगरा कूच कर ताज महल में रुद्राष्टक पाठ करने का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई भी उन्हें रोकने की कोशिश करेगा तो संस्था उसका मुँह तोड़ जवाब देगी।