आदित्यनाथ योगी का एक और बड़ा फैसला, हर शुक्रवार को पुलिसवालों को करना पड़ेगा ये काम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 02:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने चुनाव के दौरान किए गए बीजेपी के वादों को तेजी से लागू करना शुरू कर दिया है। अवैध बूचडख़ानों पर लगी पाबंदी के बाद सरकार ने एक और वादा पूरा करने की तरफ कदम बढ़ाया है। प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किया है कि राज्य के हर थाने चौकी और पुलिस लाइन्स में हर शुक्रवार को स्वच्छता अभियान चलाया जाए। दिलचस्प बात यह है कि खुद पुलिसवाले इस थाने-चौकियों की सफाई करेंगे। बीजेपी के संकल्प पत्र में सफाई को लेकर अभियान की बात कही गई थी। 

सरकार के निर्देश के बाद इस संबंध में आज यूपी के मुरादाबाद में सुबह-सुबह वर्दी वालों के हाथ में झाड़ू देख शहर के लोग हैरत में पड़ गए। जिले के सभी थाने में सुबह से ही पुलिस वाले साफ सफाई में जुटे हुए हैं। एसएसपी मुरादाबाद ने सभी थाना अध्यक्ष को ये निर्देश दिए हैं, कि वो स्वच्छ भारत अभियान के तहत शपथ लेकर थाना परिसर में साफ सफाई में श्रमदान करें। एसएसपी मुरादाबाद के उसी आदेश की तामील करते हुए आज जनपद मुरादाबाद के सभी थाना प्रभारियों ने शपथ लेकर थाना परिसर की साफ सफाई की। 
                  

सम्भल में भी चलाया गया अभियान 
सम्भल में भी अभियान चलाया गया। बहजोई मुख्यालय पर जिलाधिकारी भूपेंद्र यश चौधरी ने अभियान की शुरुआत की और झाड़ू लगाई। इसमें सभी अधिकारियों ने सहयोग दिया। एआरटीओ कार्यालय में अधिकारियों ने झाड़ू लगाई। इसके अलावा शिक्षण संस्थाओं में भी साफ-सफाई की गई। 
                  

2 अक्टूबर, 2014 को स्वच्छ भारत मिशन को पीएम ने किया लागू 
बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि ‘स्वच्छ भारत के द्वारा ही देश 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर अपनी सर्वोत्तम श्रद्धांजलि दे सकता है।’ दो अक्टूबर, 2014 को स्वच्छ भारत मिशन देश भर में व्यापक तौर पर राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में शुरू किया गया था। इसी के चलते अब यूपी में योगी सरकार ने थानों और चौकियों में ये अभियान चलाने का फैसला लिया है।