योगी सरकार ने उठाया एक और बड़ा कदम, अब नकल करने वालों की खैर नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 01:58 PM (IST)

इलाहाबाद: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल करने वालों की अब खैर नहीं है। धड़ल्ले से हो रही नकल को रोकने के लिए योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाया है। सरकार ने नकल रोकने के लिए विशेष हेल्पलाइन नंबर 0522-2236760, 9454457241 जारी किया है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सोमवार को एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा था कि उनकी सरकार जल्द ही नई रणनीति पर काम कर रही है, जिससे तत्काल रुप में इससे निजात पाई जा सके। 

मानव संसाधन मंत्री ने भी मामले पर दिखाई गंभीरता 
वहीं, सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए सख्ती की बात कही थी। शिकायतों के लिए लखनऊ में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक फोन के माध्यम से शिकायतें नोट कराई जा सकती हैं।

उप मुख्यमंत्री ने दिया था नकलविहीन परीक्षाएं करवाने का निर्देश
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा अमर नाथ वर्मा को नकलविहीन परीक्षाएं कराने के लिए समुचित कदम उठाने के निर्देश दिए थे। निदेशक वर्मा ने बताया कि लखनऊ में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, यह नंबर हर कार्यदिवस में लगातार 12 घंटे काम करेगा। नकल रहित परीक्षाएं कराने के लिए यूपी बोर्ड के अपर सचिव शिवलाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उनके वाट्सएप नंबर 9454457241 पर भी सीधे शिकायतें या सुझाव भेजे जा सकते हैं।