महाराष्ट्र में बीफ से भरी वैन को जलाया, दादरी में नॉनवेज की दुकानें बंद

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2015 - 05:12 PM (IST)

मुंबई/दादरीः महाराष्ट्र में लोगों ने एक वैन में बीफ होने की अफवाह के बाद वैन को रोककर उसमें आग लगा दी। पुलिस ने जांच के बाद बताया कि वैन में करीब एक क्विंटल बीफ था। जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में बीफ पर पूरी तरह से पाबंदी है। यह घटना रविवार की है,लेकिन अब सामने आई है। पुलिस के अनुसार जिस वैन में बीफ ले जाया जा रहा था,वह वैन अहमदनगर से औरंगाबाद जा रही थी। वैन में बीफ होने की अफवाह फैलने के बाद औरंगाबाद के करीब सावखेड़ा गांव में कुछ लोगों ने वैन कोे रोककर उसमें आग लगा दी। वैन के ड्राइवर को कुछ नही हुआ है।

जानकारी के अनुसार बीफ को लेकर देश का माहौल काफी गर्माया हुआ है। यूपी के दादरी में 28 सितंबर को अखलाक नाम के शख्स की लोगों ने पीटकर हत्या कर दी थी। इससे पहले, गांव में अफवाह फैल गई थी कि उसका परिवार बीफ खाता है। अखलाक की हत्या के बाद से दादरी और आसपास के इलाकों में मीट की दुकानें और नॉनवेज परोसने वाले कई होटल बंद हैं।

खास बात यह है कि प्रशासन की तरफ से दुकानें बंद रखने के ऑर्डर नहीं दिए गए हैं। यहां तक कि कुछ होटलों के मेन्यू से भी मीट आइटम्स हटा दिए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस 10 अक्टूबर को इस घटना के विरोध में दादरी में एक दिन का सद्भावना उपवास रखने जा रही है। सूत्रों के अनुसार, इस दौरान कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी, मधुसूदन मिस्त्री, निर्मल खत्री और राजबब्बर जैसे नेता दादरी जा सकते हैं।