यूपी: बिजली विभाग के इंजीनियर के घर विजिलेंस का छापा, सोना-चांदी देख उड़े अधिकारियों के होश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2015 - 08:43 PM (IST)

मेरठ: मेरठ में बिजली विभाग के इंजीनियर के घर पर आज लखनऊ से पहुंची विजिलेंस विभाग की टीम ने छापा मारा। विजिलेंस विभाग की टीम उस समय दंग रह गई जब इंजीनियर के घर से 20 किलो सोना तथा 58 किलो चांदी बरामद हुई। नकदी की बात की जाए तो वह भी कम नहीं, उसकी गिनती मशीनों से कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि नकदी भी करोड़ों में होने की संभावना है। 
 
मेरठ में आज सुबह लखनऊ से पहुंची विजिलेंस की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में बिजली विभाग के इंजीनियर आरपी सिंहल के घर पर छापा मारा। बताया जा रहा है कि आरपी सिंह के पास अकूत धन दौलत है। लगातार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पोस्ट रहने वाले आरपी सिंह के घर से 20 किलों सोना तथा 58 किलो चांदी मिली। इतनी मात्रा में सोना और चांदी मिलने के कारण सोनार कैो बुलाकर इनकी तौल तथा पहचान कराई गई। इसके साथ ही करोड़ों रूपया नकद मिलने की भी संभावना है। टीम बैंक कर्मियों को बुलाकर इसकी गणना करा रही है। आरपी सिंह पावर कार्पोरेशन लखनऊ के शक्ति भवन में तैनात हैं। मेरठ के मंगल पांडेय नगर में इनका निवास है। इंजीनियर के घरवालों ने बेटी के शादी के सामान की भी बात कही। कुछ दिन बाद उनके बेटी की शादी है। 
 
छापा के दौरान विजिलेंस टीम ने कहा आरपी सिंह पर कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा किया था। विजिलेंस टीम घर पर मिली सभी चीजों का अंकलन कर रही है। इनके घर पर मिली सभी ज्वैलरी के साथ अन्य सामानों की भी लिस्ट बनाई गई है। उधर आर पी सिंह ने कहा है कि मैं चोर नहीं आरक्षण की आवाज उठाने के कारण यूपी सरकार मेरा उत्पीड़ऩ कर रही है।