बिहार के बाद मिशन UP में जुटे ओवैसी, योगी सरकार में मंत्री रहे ओपी राजभर से मिलाया हाथ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 03:02 PM (IST)

लखनऊ: वर्ष 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में अभी करीब दो साल का समय बाकी हैं, लेकिन पार्टियों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अब यूपी में सियासी गठबंधन की तलाश में हैं। जिसके चलते ओवैसी यूपी की राजनीति में भाग्य आजमाने लखनऊ पहुंचे हैं। यहां उन्होंने योगी सरकार में मंत्री रहे ओम प्रकाश राजभर से गले मिलकर सियासी पारा बढ़ा दिया है। ऐसे में क्यास लगाए जा रहे हैं कि यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले नया सियासी गठजोड़ देखने को मिल सकता है। 
PunjabKesari
हम ओम प्रकाश राजभर के साथ हैं- ओवैसी
बता दें कि ओमप्रकाश राजभर के बाद ओवैसी ने पीस पार्टी के नेता अब्दुल मन्नान से भी मुलाकात की। अब्दुल मन्नान ने पीस पार्टी छोड़कर ओवैसी की पार्टी ज्वाइन किया है। मीडिया से रूबरू होते हुए ओवैसी ने कहा कि राजनीति में जब दो लोग एक साथ मुलाकात करते हैं तो इसका मतलब आप समझते ही हैं। उन्होंने कहा कि हम ओम प्रकाश राजभर के साथ हैं।

PunjabKesari
'शिवपाल राजनीति में एक बड़ा चेहरा हैं, उनके मुलाकात करेंगे'
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चीफ शिवपाल सिंह यादव से भी मुलाकात की चर्चाओं पर सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि शिवपाल राजनीति में एक बड़ा चेहरा हैं। उनसे भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार की कामयाबी में राजभर का बड़ा योगदान रहा है और यही वजह है कि हमें कामयाबी मिली।
PunjabKesari
ममता बनर्जी पर ओवैसी ने की टिप्पणी 
इतना ही नहीं असदुद्दीन ओवैसी ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह बिहार के लोगों की तौहीन न करें और यह भी देखें कि उनकी पार्टी के लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। उन्हें इसके बारे में सोचना चाहिए। ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद में कहावत है गरीब की जोरू सबकी भाभी होती है। उन्होंने कहा कि हम बिहार में 20 सीट पर लड़े और जीते। बाकी सीटों पर वोट जोड़ दिया जाए तो बीजेपी को ज्यादा वोट पड़े। हमारी पार्टी ने कोई वोट नहीं काटा।

योगी-अमित शाह ने जिस वार्ड में प्रचार किया वहां बीजेपी हारी- ओवैसी 
औवैसी इतने पर ही नहीं रूके उन्होंने सीएम योगी के हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने के बयान पर कहा कि हम उत्तर प्रदेश में किसी भी चीज का नाम नहीं बदलेंगे। ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ और अमित शाह जिस वार्ड में भी प्रचार करने गए वहां पर बीजेपी हारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static