कानपुर में भी 3 विधानसभा सीटों पर फंसा सपा और कांग्रेस का पेंच

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2017 - 11:47 AM (IST)

कानपुर: कानपुर शहर की 3 प्रमुख विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच पेंच गहरा फंस गया है। वैसे शहर की पांचों सीटों पर समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार पहले से ही उतार दिए हैं लेकिन कांग्रेस का दावा है कि समझौते के तहत शहर की 3 सीटों कैंट, किदवईनगर और गोविंदनगर पर वह चुनाव लड़ेगी।

सपा ने पहले अतीक अहमद को दिया था टिकट
इन 3 सीटों में से किदवईनगर से कांग्रेस के मौजूदा विधायक अजय कपूर हैं जबकि गोविंदनगर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को पिछले 2012 के विधानसभा चुनाव में दूसरा नंबर मिला था। कैंट की सीट पर कांग्रेस को पिछले चुनाव में तीसरा स्थान मिला था। कैंट सीट से सपा ने पहले अतीक अहमद को टिकट दिया था, लेकिन बाद में वहां से हसन रूमी को प्रत्याशी बनाया गया। रूमी ने अपना नामांकन भर दिया है।

मैं सपा का अधिकृत उम्मीदवार हूं और मैं चुनाव लड़ रहा हूं
रूमी का कहना है कि पार्टी ने मुझे चुनाव चिन्ह दिया है और मैंने नामांकन के साथ अपना प्रचार जोर-शोर से शुरू कर दिया है। यह पूछने पर कि कांग्रेस ने यहां से अपना उम्मीदवार उतारा है और उनका दावा है कि यह सीट सपा-कांग्रेस गठजोड़ में कांग्रेस के हिस्से में आई है, रूमी ने कहा कि मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि यह सीट किस गठजोड़ में आई है। मैं सपा का अधिकृत उम्मीदवार हूं और मैं चुनाव लड़ रहा हूं बस।

विधायक अजय कपूर अपनी दावेदारी ठोकते हुए भर चुके नामांकन पत्र
किदवई नगर सीट से सपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे ओमप्रकाश मिश्रा को फिर से उम्मीदवार बनाया है और उन्होंने वहां से नामांकन भी दाखिल कर दिया है लेकिन इस सीट पर कांग्रेस के निर्वर्तमान विधायक अजय कपूर अपनी दावेदारी ठोकते हुए नामांकन पत्र भर चुके हैं। गोविंदनगर सीट पर समाजवादी पार्टी के योगेश कुशवाहा अपने प्रचार में लगे हैं जबकि कांग्रेसियों का दावा है कि गठबंधन के तहत यह सीट कांग्रेस के अंबुज शुक्ला को मिली है। इस सीट पर भी भ्रम की स्थिति है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें