राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात PAC कमांडो के सीने के आर-पार हुई AK-47 से चली गोली, लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 07:57 AM (IST)

Ayodhya News: राम जन्मभूमि परिसर में मंगलवार शाम प्रादेशिक सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के एक कमांडो को एके-47 की गोली लग गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। अयोध्या के मेडिकल कॉलेज में तैनात एक डॉक्टर के मुताबिक, गोली उनकी छाती के बाईं ओर से पार हो गई। मेडिकल कॉलेज के आपतकालीन चिकित्सा विभाग के प्रभारी डॉ. विनोद कुमार आर्य ने बताया कि गोली कमांडो राम प्रसाद के सीने में बाईं ओर लगी और सीधे पीछे से निकल गई। सर्जन की टीम ने पूरी कोशिश की, लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए कमांडो को लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय रेफर कर दिया गया।

पीएसी के कमांडो को गोली लगी, लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर
मिली जानकारी के मुताबिक, राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में लखनऊ की 32 बटालियन पीएसी तैनात की गई है। इसी बटालियन के ए ग्रुप के प्लाटून कमांडर राम प्रसाद (50) कमांडो के पद पर तैनात है। मंगलवार रात करीब 8 बजे परिसर स्थित पीएसी चौकी में कमांडो को संदिग्ध अवस्था में एके-47 की गोली लग गयी। मौके पर मौजूद साथी सुरक्षाकर्मियों और परिसर की सुरक्षा में तैनात जवानों ने परिसर में गोली की आवाज सुनी तो हड़कंप मच गया। आसपास के लोग दौड़े और मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर डॉक्टरों ने परीक्षण और एक्स-रे कराया तो पता चला कि गोली शरीर के पार हो गई है। इसके बाद सर्जनों की टीम ने जीवन रक्षक प्रक्रिया शुरू की, लेकिन उनकी हालत की गंभीरता को देखते हुए उन्हें केजीएमयू लखनऊ रेफर कर दिया गया।

अमेठी जिले के जायस थाना क्षेत्र के अचलपुर गांव का रहने वाला है घायल कमांडो
पुलिस के मुताबिक घायल कमांडो अमेठी जिले के जायस थाना क्षेत्र के अचलपुर गांव का रहने वाला है और करीब 6 महीने से राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा ड्यूटी में अयोध्या में तैनात था। पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि चौकी में ही हथियार साफ करने के दौरान गोली लगने से कमांडो घायल हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static