400 करोड़ के जमीन घोटाले में फंसे आजम, कल्बे जव्वाद ने की CBI जांच की मांग

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2017 - 08:09 PM (IST)

लखनऊ(अनिल सैनी): शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद ने एक बार फिर आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोला है। जव्वाद ने वक्फ बोर्ड की जमीन को फर्जी तरह से बेचने और उसमें घोटाले का आरोप लगाते हुए योगी सरकार से इसकी जांच कराने की मांग की है। 

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आजम खान पर उन्होंने वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। कल्बे जव्वाद के मुताबिक सिर्फ एक शहर में वक्फ बोर्ड की जमीनों में करीब 400 करोड़ का घोटाला हुआ है। सामने आए दस्तावेज साफ इशारा कर रहे हैं कि वक्फ बोर्ड में जबरदस्त बंदरबांट हुई है।

कल्बे जव्वाद ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग भी की है। कल्बे जव्वाद का कहना है कि अगर आजम खान ईमानदार होते तो वक्फ बोर्ड में बेईमानियां नहीं होतीं। शिया धर्मगुरु ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘मेरठ में जो बहुत बड़े-बड़े औकाफ बिकवाये हैं उसके कागजात हमारे पास मौजूद हैं। इनकी यूनिवर्सिटी की सुन्नी वक्फ में हजारों फाइलें जला दी गई, उसकी सुनवाई नहीं हुई। हजारों वक्फ खत्म कर दिए गए, उनकी फाइलें जला दी गईं। 

वहीं कल्बे जव्वाद ने कहा कि जब सपा सरकार थी तो हम लोगों ने घोटाले के खिलाफ आवाज भी उठाई थी लेकिन सपा सरकार ने हम लोगों की आवाज दबाने के लिए लाठीचार्ज भी करवाया था। लाठीचार्ज में हम लोगों का एक प्रदर्शनकारी मारा भी गया था। इतना ही नहीं सपा सरकार ने बहुत से लोगों को फर्जी मुकदमे मे फंसाकर जेलों में भी बंद कर दिया था। इसलिए हमारी मौजूद सरकार से मांग है कि वक्फ बोर्ड की जमीनों के घोटाले की सीबीआई जांच कराई जाय।