''भाजपा के दबाव में आजम को नहीं बनने दिया गया विपक्ष का नेता''

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 04:06 PM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां को पार्टी विधायक दल का नेता मनोनीत ना किये जाने को भाजपा के दबाव में उठाया गया कदम करार दिया है।

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने आज यहां कहा कि आजम खां को सपा विधायक दल का नेता नहीं बनाया जाना भाजपा के दबाव में उठाया गया कदम है। सबसे बड़े विपक्षी दल का नेता होने के नाते वह विपक्ष के नेता भी होते। अगर खां को नेता प्रतिपक्ष बनाया जाता तो ना ही उनका सरकारी आवास खाली होता और न ही उनके जौहर विश्वविद्यालय पर कोई उंगली उठ पाती। यही कारण है कि भाजपा ने नेता जी (मुलायम सिंह यादव) पर दबाव बनाकर आजम खां का रास्ता रोक दिया। वैसे, नेता जी पहले ही कह चुके हैं कि (सपा अध्यक्ष) अखिलेश यादव मुस्लिम विरोधी हैं। 

मालूम हो कि अखिलेश ने अपने करीबी वरिष्ठ विधायक रामगोविन्द चौधरी को कल खां और अपने चाचा शिवपाल यादव पर तरजीह देते हुए सपा विधायक दल का नेता मनोनीत किया था। माना जा रहा है कि खां इस कदम से खफा हैं और इसीलिये वह आज अखिलेश द्वारा बुलायी गयी विधानमण्डल दल की बैठक में नहीं पहुंचे। 

अहमद ने आरोप लगाया कि सपा ने प्रदेश में भाजपा सरकार बनने की पटकथा एक साल पहले ही लिखनी शुरू की थी और वर्ष 2016 के अन्त तक इसे मुकम्मल कर दिया गया था। आज भी उसी के अनुसार कार्य हो रहा है।  रालोद नेता ने कहा कि कल अगर अखिलेश को भी भाजपा का ‘साथ पसन्द’ आने लगे तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।