दलित लड़कियों से छेड़छाड़ का विरोध करने पर खूनी संघर्ष, बदमाशों ने धारदार हथियार से किया हमला.... 5 लोग घायल

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 05:15 PM (IST)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र में तीन दलित युवतियों से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला करके एक लड़की सहित 5 लोगों को घायल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्र) पवित्र मोहन त्रिपाठी ने सोमवार को एक न्यूज एजेंसी को बताया कि नानपारा कोतवाली क्षेत्र के मोतीसिंह पुरवा गांव के निवासी दलित समुदाय के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई कि रविवार शाम उसके परिवार की 3 लड़कियां बोधवा चौराहे पर कुछ सामान खरीदने गई थीं तथा बाजार में मांस की दुकान चलाने वाले सलमान और असलम ने लड़कियों से छेड़छाड़ की। उन्होंने बताया कि लड़कियों और उनके साथ आए एक लड़की के भाई ने विरोध किया तो बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया।

छेड़छाड़ का विरोध करने पर बदमाशों ने किया धारदार हथियार से हमला
त्रिपाठी ने बताया कि लड़कियों को बचाने के लिए उनके परिवार तथा गांव के अन्य लोग पहुंचे तो हमलावर अपनी दुकान से मांस काटने वाली छुरियां तथा धारदार हथियार ले आए और हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक लड़की और चार युवक घायल हो गए जिन्हें स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है तथा एक युवक की हालत गंभीर होने पर उसे बहराइच जिला अस्पताल रेफर किया गया है। त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम की सुसंगत धाराओं में 9 युवकों को नामजद करते हुए मामला दर्ज किया है।

6 लोगों को कर लिया गया है गिरफ्तार: अपर पुलिस अधीक्षक
उन्होंने बताया कि 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा तफ्तीश में 9 नामजद अभियुक्तों के अलावा तीन और हमलावरों की पहचान की गई है। त्रिपाठी ने बताया कि अन्य आरोपी भी जल्द ही गिरफ्तार किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण घटना की संवेदनशीलता के मद्देनजर इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है तथा फिलहाल क्षेत्र में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static