बीजेपी काे बड़ा झटका, हाथी पर सवार हुए बाहुबली उमाकांत यादव

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 06:28 PM (IST)

लखनऊः मछलीशहर के पूर्व सांसद और बाहुबली उमाकांत यादव फिर से हाथी पर सवार हाे गए हैं। बसपा के जोनल को-ऑर्डिनेटर राम कुमार कुरील ने बताया कि उमाकांत यादव ने जौनपुर में और पूर्व विधायक बालकृष्ण चौहान ने रविवार को आजमगढ़ में बसपा की सदस्यता ग्रहण की। उमाकांत के साथ उनके पुत्र दिनेश कांत ने भी पार्टी की सदस्ता ग्रहण की है। 

दोनों नेताओं का कहना था कि बसपा के वे मिशनरी कार्यकर्ता हैं और अपनी गलतियों के चलते बाहर हुए थे। अब वह पूरे मन से पार्टी के मिशन में लगेंगे। सूत्रों की मानें तो मायावती की हरी झंडी के बाद उमाकांत की बसपा में एंट्री हुई है। 2 मई को मायावती से उनकी मुलाकात भी कराई गई थी।

कब्जे के आराेप में मायावती ने भेजा था जेल
बता दें कि बसपा में सांसद रहते ही मायावती ने उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की थी। जमीन कब्जे के आराेप में उन्हें जेल भेज दिया था। 

रमाकांत यादव के भी तेवर गर्म
उमाकांत के भाई रमाकांत यादव इस समय भाजपा में हैं। खबराें के मुताबिक उनके तेवर भी भाजपा को लेकर तल्ख हैं। अटकलें लग रही हैं कि रमाकांत समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं।

बीजेपी काे बड़ा झटका
बाहुबली नेता उमाकांत यादव के भाजपा का दामन छाेड़ देने से बीजेपी काे बड़ा झटका लगा है। क्याेंकि उमाकांत यादव का प्रतापगढ़, जाैनपुर आैर मछलीशहर में खासा प्रभाव है। 

Ajay kumar