चारा घोटाला मामलाः RJD सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिका खारिज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 05:41 PM (IST)

पटना/रांचीः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका मिला है। सुप्रीम कोर्ट ने लालू की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने लालू की जमानत याचिका का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था। 
PunjabKesari
हलफनामा में सीबीआई ने कहा कि लालू प्रसाद यादव अस्पताल में रहते हुए भी राजनीतिक गतिविधियों में भाग ले रहे हैं। वह मेडिकल आधार पर जमानत मांगकर कोर्ट को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। सीबीआई ने कहा कि लालू को राजनीतिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए किसी भी कीमत पर जमानत नहीं मिलनी चाहिए। 
PunjabKesari
सीबीआई ने आगे कहा कि लालू प्रसाद चार मामलों में दोषी ठहराया गया है और उन्हें 168 महीने की सजा हुई है. इसमें से उन्होंने अभी सिर्फ 20 महीने की ही सजा पूरी की है जो उन्हें सुनाई गई सजा का 15 फीसदी से भी कम है।
PunjabKesari
5 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह लालू की जमानत याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। लालू अपनी सेहत का हवाला देते हुए जमानत की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static