बरेली हादसे से दुखी PM और CM ने किया मुआवजे का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 03:30 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश में बरेली के बिथरीचैनपुर क्षेत्र में राज्य परिहन निगम की बस और ट्रक के बीच हुई  भीषण टक्कर के बाद बस में आग लगने से 22 लोगों की जलकर मौत हो गई और 15 घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि रात करीब एक बजे दिल्ली से गोण्डा जा रही बस को राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस और ट्रक में आग लग गई। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जिसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पीएम ने की मुआवजे की घोषणा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद देने की घोषणा की है। इसके अलावा यूपी सरकार ने भी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार की मदद देने का ऐलान किया है।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में हुए भीषण हादसे में मारे गए यात्रियों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। सूचना विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गंभीर रुप से घायलों को 50-50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपए की मदद दी जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं।

 

 

ट्रक की रफ्तार थी तेज
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली से गोण्डा जा रही रोडवेज की बस में बिथरीचैनपुुर इलाके में सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बस के डीजल टैंक में टक्कर मार दी जिससे टैंक फट गया और बस में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप ले लिया और यात्रियों को बस से निकलने का मौका भी नहीं मिला और 22 लोग जिंदा जल गए। बस पर 37 यात्री सवार थे।

 

 

 

 

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र सिंह अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और दमकल कर्मियों की मदद से आग को बुझाया गया। हादसा इतना भीषण था कि यात्रियों को बस से निकलने का मौका भी नहीं मिला और बस पूरी तरह जलकर राख हो गई। उन्होंने बताया कि आग लगने से ट्रक का भी अगला हिस्सा जल गया।