UP News: भेड़ियों का झुंड अब आ पहुंचा बस्ती, गांव वालों में दहशत का माहौल.... वन विभाग का सर्च ऑपरेशन जारी

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 07:41 AM (IST)

Basti News: (विवेक श्रीवास्तव) उत्तर प्रदेश के बहराइच में पिछले कुछ दिनों से भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है। बहराइच में आदमखोर भेड़ियों के अटैक में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। बहराइच में भेड़िया अटैक के बाद आसपास के जनपदों में भी दहशत का माहौल पैदा हो गया है। बस्ती जनपद में भी अब भेड़ियों के झुंड के पहुंचने का शोर मचा हुआ है। बीती रात कप्तानगंज थाना के मेढौआ गांव में भेड़ियों के झुंड के पहुंचने का शोर मचा हुआ है। रात में एक युवक ने इनका वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर सनसनी पैदा कर रहा है। वीडियो में भेड़िया जैसे जानवरों का झुंड दिखाई पड़ रहा है। भेड़ियों के पहुंचने की सूचना पर इलाके में सनसनी फैल गई है। लोग डर की वजह से घरों से नहीं निकल रहे हैं। खास कर बच्चों को अकेले घर के बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। गांव वाले लाठी डंडा लेकर पहरा दे रहे हैं और गन्ने के खेतों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भेड़ियों के झुंड के आने की सूचना पर वन विभाग और पुलिस की टीम भी सतर्क हो गई है। वन विभाग और पुलिस की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। आस पास के इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। वन विभाग की टीम लगातार गन्ने के खेतों में घुस कर सर्च अभियान चला रही है, लेकिन अभी तक किसी भेड़िया का पता नहीं चल सका है।

PunjabKesari

वन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी ज्ञान प्रकाश ने बताया की जैसे ही हमें सूचना मिली हम पूरी टीम के साथ पहुंचे  और पूरे गांव में सर्च अभियान चलाया। हमने लोगों को हिदायत दी  है कि अगर इस तरह का कोई मामला आए तो तत्काल हमें इस की सूचना दें। प्रथम दृष्टया सियार प्रतीत हो रहे हैं, अगर भेड़िया होता तो कोई न कोई हादसा अब तक जरूर हो गया होता। लोग बता रहे हैं कि वह 7-8 की संख्या में थे तो अब तक कहीं न कहीं हमला कर चुके होते। गांव वालों से हिदायत बरतने की अपील की गई है। इसके साथ ही उनसे कहा गया है कि अगर इस तरह की कोई चीज दिखे तो तत्काल वन विभाग को सूचना दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static