लोकसभा चुनाव से पहले बाहुबली मोख्तार अंसारी समेत दागी प्रत्याशियों की बढ़ी मुश्किलें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 01:58 PM (IST)

मऊ(जाहिद इमाम): 2019 के लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजते ही जिला प्रशासन अब जिला निर्वाचन प्रशासन के रुप में सक्रिय हो गया है। निर्वाचन आयोग ने इस बार क्रिमिनिल केसों में वाछिंत नेताओं और प्रत्याशियों की मुस्किलें बढ़ा दी है।

दरअसल चुनाव आयोग ने कहा है कि चुनाव लडऩे से पहले दागी उम्मीदवार प्रत्याशियों को चुनाव आयोग में दिए जाने वाले ऐफीडेविड (हलफनामें) में दर्ज अपने आपराधिक रिकार्ड को अखबार, समाचार पत्रों में तीन बार बाकायदा विज्ञापन प्रकाशित करवाने होंगे। जी हाँ अगर चुनाव आयोग के द्वारा जारी दिशा निर्देशों पर गौर करें तो इस बार उन दागी उम्मीदवार प्रत्याशियों को चुनाव में नामांकन से पहले तीन बार उनको समाचार पत्रों में विज्ञापन कराना होगा। 

चुनाव आयोग के इस दिशा निर्देश से बाहुबली विधायक मुख्तार अन्सारी के लोकसभा चुनाव में शामिल होने पर एक बड़ी अड़चन सामने आ गयी है। राजनीतिक सूत्रों की माने तो विधायक के लोकसभा चुनाव में शामिल होने की तैयारियों पर रुकावट दिख रही है। 

मऊ जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होते ही जिले के सभी राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों के साथ मीटिंग कर चुनाव आयोग के द्वारा दिए दिशा निर्देशों को बताया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static