भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर पर लगाई गई रासुका हटाये योगी सरकार: दीक्षित

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2017 - 06:31 PM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ पर प्रदेश सरकार द्वारा लगाई गई राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका) हटाने की मांग करते हुए उसे एकतरफा कार्रवाई बताया। 

दीक्षित ने जारी बयान में कहा कि सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव के दो दलितों समेत भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ पर सरकार द्वारा एक तरफा कार्रवाई करते हुए रासुका लगाई गई जो बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जेल में चंद्रशेखर का सरकारी उत्पीडऩ और स्वास्थ में लगातार हो रही गिरावट पर समुचित इलाज और इंतजाम का न होना सरकारी उत्पीडऩ को दर्शाता है जिसकी पार्टी घोर ङ्क्षनदा करती है।  

उन्होंने आरोप लगाया कि यह राज्य सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन की तानाशाहीपूर्ण कार्रवाई की गई है। उन्होंने प्रदेश सरकार को दलित विरोधी और सामंती-जातिवादी ताकतों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुये कहा कि राज्य सरकार सूबे में जाति वैमनष्यता बढ़ाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर का इलाज के एक डॉक्टर्स के पैनल से कराया जाए और जेल में उसके साथ हो रहा अमानवीय व्यवहार की न्यायिक जांच की भी मांग की। 

दीक्षित ने कहा उनकी पार्टी चंद्रशेखर समेत दो अन्य दलित नवयुवकों से रासुका हटाये जाने के लिए हो रहे भूख हड़ताल, धरना प्रदर्शन का भी पूर्ण समर्थन करती है।