सहारनपुर जेल से रिहा हुए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 05:15 AM (IST)

लखनऊ: पिछले साल सहारनपुर में हुए जातीय दंगे के आरोप में जेल की सजा भुगत रहे भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को गुरुवार रात 2:30 बजे सहारनपुर जेल से रिहा किया गया। बता दें कि योगी सरकार ने उनकी रिहाई का फैसला लिया था। रावण की रिहाई के दौरान भीम आर्मी के समर्थन काफी संख्या में जेल के बाहर जमा रहे। जेल के चारों तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। रावण को 15 महीने बाद जेल से रिहा किया गया है।

रिहा होते ही बीजेपी पर बोला करारा हमला
वहीं, सहारनपुर की जेल रिहाई के तुरंत बाद चंद्रशेखर आजाद ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। रावण ने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP को हराना है। बीजेपी सत्ता में तो क्या विपक्ष में भी नहीं आ पाएगी। बीजेपी के गुंडों से लड़ना है। उन्होंने कहा कि सामाजिक हित में गठबंधन होना चाहिए।

गौरतलब है कि राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत चंद्रशेखर उर्फ रावण को पिछले साल सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। रावण की रिहाई एक नवंबर को होनी थी, लेकिन सरकार के फैसले के बाद वह इससे पहले ही जेल से छूट गए। जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार ने इस मामले में सोनू, सुधीर, विलास को पहले ही रिहा कर दिया था। 

रिहाई के लिए दिल्ली में हुई थी रैली
बता दें कि चंद्रशेखर आजाद की रिहाई की मांग को लेकर 19 अगस्त को भीम आर्मी द्वारा दिल्ली में प्रदर्शन किया था। भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रत्न सिंह ने एक वार्ता के दौरान कहा था कि उन्होंने इस रैली के माध्यम से चंद्रशेखर आजाद की रिहाई और उनके विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत दर्ज मामले हटाने की मांग की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि दलितों और जातीय भेदभाव से संबंधित मुद्दों पर अंकुश लगाने में सरकार के विफल रहने से गृहयुद्ध जैसी स्थिति पैदा हो गई है।
 

 

Pardeep